तेलंगाना HC ने कोरोना प्रबंधन के मुख्य शीर्ष अधिकारियों के लिए जारी किया यह नोटिस

हैदराबाद: तेलंगाना उच्च न्यायालय ने राज्य में कोरोना वायरस प्रबंधन से संबंधित एक याचिका के आने के बाद एक निर्देश जारी किया है. उन्होंने आने वाली 28 जुलाई को मुख्य सचिव सहित वरिष्ठ अधिकारियों को इसके समक्ष उपस्थित होने का निर्देश जारी कर दिया है. यह निर्देश मुख्य सचिव के अलावा, स्वास्थ्य के प्रमुख सचिव, सार्वजनिक स्वास्थ्य, परिवार कल्याण के निदेशक, चिकित्सा शिक्षा के निदेशक और ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के आयुक्त के लिए है. इन सभी को 28 जुलाई को तेलंगाना एचसी के सामने पेश होने के लिए कहा जा चुका है.

हाल ही में इस बारे में बात करते हुए याचिकाकर्ताओं के वकील चिक्कुडु प्रभाकर ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, "मुख्य न्यायाधीश को शामिल करने वाली उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने तेलंगाना डेमोक्रेटिक फोरम की जनहित याचिका (पीआईएल) पर सुनवाई की है, जो प्रोफेसर पीएल विश्वेश्वर राव और डॉ. चेरुकु सुधाकर द्वारा विस्तृत रूप से दायर की गई है. बड़े पैमाने पर. मैं अदालत के नोटिस में लाया गया कि निज़ामाबाद, नालगोंडा और वारंगल में ऑक्सीजन की अनुपलब्धता के कारण COVID- 19 मरीज राज्य में अपनी जान गंवा रहे हैं."

इसके अलावा प्रभाकर ने और भी बातें की. अपनी बातचीत में उन्होंने कहा कि, 'उन्होंने हैदराबाद में उस्मानिया जनरल अस्पताल का मुद्दा उठाया था, जिनके वार्ड बारिश और नाली के पानी से भर गए थे, और उन्होंने 2,00,000 किटों का उपयोग करके राज्य में रैपिड एंटीजन परीक्षण करने के लिए भी कहा था.' वहीं अब अदालत ने सरकार को नया निर्देश दिया है. इस निर्देश में राज्य के सभी अधिसूचित COVID-19 अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता सुनिश्चित करने और रिपोर्ट अदालत में देने के लिए कहा है. इसके अलावा यह निर्देश भी दिया है कि जहां भी जरूरत हो लोगों को रैपिड एंटीजन परीक्षण करवाए जाए. इसी के साथ अदालत ने यह भी सवाल किया कि "राज्य में उच्च अधिकारियों को सीओवीआईडी ​​-19 प्रबंधन से संबंधित अपने पहले के आदेशों का पालन नहीं करने पर निलंबित क्यों नहीं किया जाना चाहिए...?"

इंडियन रॉयल नेवी में नौकरी करते थे आनंद बक्शी ! जानिए कैसे बने सदाबहार गीतकार

रूमर्ड गर्लफ्रेंड संग सलमान ने की धान की खेती, वायरल हो रहा वीडियो

प्लाज्मा दान के नाम पर युवक ने की 200 से अधिक लोगों संग ठगी

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -