आज है तेलंगाना राज्य का स्थापना दिवस,सीएम चंद्रशेखर राव करेंगे जनता को सम्भोदित
आज है तेलंगाना राज्य का स्थापना दिवस,सीएम चंद्रशेखर राव करेंगे जनता को सम्भोदित
Share:

हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को तेलंगाना स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर तेलंगाना के लोगों को बधाई दी। तेलंगाना 2 जून, 2014 को एक राज्य बन गया, और उस दिन को तेलंगाना दिवस या तेलंगाना स्थापना दिवस के रूप में जाना जाता है।

 

केसीआर ने कहा कि नए राज्य, तेलंगाना का गठन लोगों के बलिदान से संभव हुआ है, और राज्य का निर्माण उसी भावना से किया गया था। "तेलंगाना समृद्ध होना जारी रखा है और देश के बाकी हिस्सों के लिए एक मॉडल के रूप में कार्य किया है," उन्होंने टिप्पणी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तेलंगाना के प्रत्येक नागरिक के लिए गर्व का अवसर है, क्योंकि यह उन्हें खुश करेगा और उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में राज्य की प्रगति की याद दिलाएगा।

 

Koo App
तेलंगाना के स्थापना दिवस पर सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं। गौरवशाली इतिहास, अनूठी विरासत, अद्भुत प्राकृतिक सौंदर्य और विविधतापूर्ण समाज के संगम की यह धरती आधुनिकता का समावेश करते हुए देश की प्रगति में अहम उत्प्रेरक है। ईश्वर से तेलंगाना के नागरिकों की खुशहाली की प्रार्थना है। - Om Birla (@ombirlakota) 2 June 2022

उन्होंने कहा कि तेलंगाना ने कृषि, सिंचाई, बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य सहित कई क्षेत्रों में गुणात्मक प्रगति की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और अन्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों की पुरस्कार और पुरस्कारों की घोषणाएं राज्य की प्रगति का प्रमाण हैं।

 

राव ने दावा किया कि तेलंगाना राज्य ने पिछले आठ वर्षों में कई पहलों को अपनाकर लोगों के कल्याण और विकास को सुनिश्चित करने के मामले में अद्वितीय विकास हासिल किया है। उन्होंने कहा कि उद्योग, बुनियादी ढांचे के विकास, व्यापार और वाणिज्य आदि के संदर्भ में, तेलंगाना देश का निर्माण कर रहा है। राव ने कहा कि राज्य सरकार जन-केंद्रित सरकार को अत्यधिक पारदर्शिता और आर्थिक अनुशासन प्रदान कर रही है।

 

इस बीच, अधिकारियों ने मंगलवार को घोषणा की कि संस्कृति मंत्रालय 2 जून को दिल्ली में तेलंगाना स्थापना दिवस समारोह आयोजित करेगा, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के रूप में होंगे।

फुटबॉल की तर्ज पर होना चाहिए T 20 क्रिकेट, द्विपक्षीय सीरीज कोई याद नहीं रखता - रवि शास्त्री

भारतीय वायु सेना में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, जल्द कर ले आवेदन

एशिया कप 2022: टीम इंडिया का कमाल, जपान को मात देकर जीता कांस्य पदक

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -