एशिया कप 2022: टीम इंडिया का कमाल, जपान को मात देकर जीता कांस्य पदक
एशिया कप 2022: टीम इंडिया का कमाल, जपान को मात देकर जीता कांस्य पदक
Share:

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 में इंडियन हॉकी टीम कांस्य पदक जीतने में कामयाब रही है। बुधवार को जकार्ता में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने जापान को 1-0 से हरा दिया। भारत की तरफ से मुकाबले का इकलौता गोल राज कुमार पाल ने मैच के 7वें मिनट में दागा था। गोल्ड मेडल मुकाबला कोरिया और मलेशिया के बीच होगा।

यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर टूर्नामेंट है। हालांकि टीम इंडिया, मेजबान होने के नाते पहले ही वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी थी। लीग मुकाबलों के लिए भारत को जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया के साथ पूल-ए में शामिल किया गया था। वहीं, मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश को पूल-बी में रखा गया था। बाद में भारत के साथ ही सुपर-4 स्टेज में जापान, साउथ कोरिया और मलेशिया ने जगह बनाई।

इसके बाद सुपर चार स्टेज के पहले मुकाबले में भारत ने जापान को 2-1 से हराया था। फिर मलेशिया से उसने तीन-तीन से ड्रॉ खेला था। बता दें कि इसके बाद खेले गए सुपर-चार स्टेज के तीसरे मुकाबले में भारत का कोरिया के साथ मुकाबला 4-4 से बराबरी पर रहा था, जिसके चलते भारतीय टीम फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी।

...तो बल्लेबाज़ों को इस वजह से बाउंसर मारते थे शोएब अख्तर, खुद खोला राज़

IPL 2022 ख़त्म होने के बाद भी सुर्ख़ियों में बने हुए हैं संजू सेमसन, ये है वजह

2015 विम्बलडन के बाद पहले ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे रोहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -