किसान ने माता-पिता को दी अनोखी श्रद्धांजलि, देखता रह गया हर व्यक्ति
किसान ने माता-पिता को दी अनोखी श्रद्धांजलि, देखता रह गया हर व्यक्ति
Share:

हैदराबाद: आज तक आप सभी ने कई तरह की श्रद्धांजलि देखी होगी लेकिन आज हम आपको अनोखी श्रद्धांजलि दिखाने जा रहे हैं। जी दरअसल एक किसान ने अपने माता-प‍िता को अनोखी श्रद्धांजलि दी है और इस श्रद्धांजलि को देखकर हर कोई वाह-वाह कह रहा। जी दरअसल किसान ने अपने माता-पिता की ऐसी तस्‍वीर बनाई है ज‍िसे केवल आसमान से या ड्रोन के लेंस से ही देखा जा सकता है। मिली जानकारी के तहत निजामाबाद से 35 किमी दूर एक गांव में रहने वाले किसान गंगाराम चिन्नी कृष्णुडु ने अपनी खेतीहर जमीन की फसल पर अपने माता-पिता की तस्‍वीर उतार दी है। वहीं इसके लिए उन्‍होंने तीन प्रकार के धान के बीजों का उपयोग किया है।

उनका कहना है मेरे माता-पिता का 21 साल पहले निधन हो गया था और उन्होंने मुझे छठी कक्षा तक पढ़ाया और यह उन्हें याद करने और दुनिया को दिखाने का मेरा तरीका है। यहाँ चिंतलूर गांव के हरे-भरे धान के खेतों के ऊपर जैसे ही एक ड्रोन उड़ता है, एक पगड़ी वाले पुरुष और बिंदी और आभूषण वाली महिला की तस्‍वीर दिखाई देती है। इस बारे में चिन्नी कृष्णुडु बताते हैं क‍ि ''इसे बनाने में बहुत मेहनत लगी और इसके ल‍िए जुनून की जरूरत थी। मैंने इसके ल‍िए एक चित्रकार को काम पर रखा और उसे अपने माता-पिता की एक तस्वीर दी। फिर उसने लाइनें बनाने के लिए रस्सियाँ खरीदी।''

इसी के साथ आगे चिन्नी कृष्णुडु ने बताया क‍ि पहले उन्होंने बंगारू गुलाबी, पंचरत्न, चिंतालुरू सन्नालू वैराइटी के धान के पौधे तैयार किए। उसके बाद उन्होंने माता-पिता का चित्र बनाया और उस पर धान की रोपाई की। जैसे-जैसे पौधे बड़े होते गए माता-पिता का चित्र साफ नजर आने लगा। वीडियो और ड्रोन के जरिए उन्होंने इस खेत की तस्वीर ली। आपको बता दें कि नागुला चिन्ना गंगाराम निजामाबाद में चिन्नी कृष्णुडू के नाम से मशहूर हैं। उनके पास एक ग्रैन बैंक है जिसमें 110 वैराइटी के धान हैं। नागुला चिन्ना का दावा है कि किसी एकल किसान के पास धान की इतना सारी वैराइटी नहीं।

'मेरा पति गर्लफ्रेंड के साथ भागा, खोजने वाले को दूंगी इनाम...', पत्नी का पोस्ट वायरल

'चिल्लाती रही ये एक्ट्रेस, डॉक्टर ने नहीं दी दवाई', दर्द बयां कर निकल पड़े आंसू

पति को हो गया किन्नर से प्यार, पत्नी ने पता चलते ही किया ये कारनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -