कॉमनवेल्थ गेम्स में तेजस्विनी सावंत ने गोल्ड पर निशाना साधा
कॉमनवेल्थ गेम्स में तेजस्विनी सावंत ने गोल्ड पर निशाना साधा
Share:

कॉमनवेल्थ गेम्स के 9वें दिन की शुरुआत में भारत के लिए दो मेडल आए. महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में तेजस्विनी सावंत ने गोल्ड पर निशाना साधा, जबकि उनकी हमवतन अंजुम मौदगिल को सिल्वर मेडल मिला. फाइनल में तेजस्विनी ने कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड के साथ 457.9 अंक हासिल किए, जबकि अंजुम (455.7 अंक) दूसरे स्थान पर रहीं. इस स्पर्धा का ब्रॉन्ज स्कॉटलैंड की सियोनाइड मैकिनटोश (444.6) को मिला. तेजस्विनी का मौजूदा कॉमनवेल्थ में यह दूसरा पदक है.

इससे पहले उन्होंने 50 मीटर राइफल प्रोन में सिल्वर मेडल जीता था. शूटिंग में भारत के कुल पदकों की संख्या 14 हो गई है, जिनमें 5 गोल्ड, 4 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज शामिल हैं. वेटलिफ्टिंग में भी भारत ने 5 गोल्ड मेडल जीते हैं. भारत के खाते में अब तक कुल 33 मेडल आ चुके हैं. वह 15 गोल्ड, 8 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल के साथ पदक तालिका में तीसरे स्थान पर बरकरार है.


शूटिंग, बॉक्सिंग, रेसलिंग और टेबल टेनिस जैसे खेलों से भारत को 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के नौवें दिन और भी पदकों की उम्मीद रहेगी. अब तक भारतीय दल का शानदार प्रदर्शन जारी है और आठवें दिन भारतीय एथलीटों ने कुल 7 पदक जीते. पहलवानों ने जहां 2 गोल्ड के साथ कुल 4 पदक जीते, वहीं शूटिंग में एक पदक आया. इसके अलावा महिलाओं की डिस्कस थ्रो इवेंट में सीमा पूनिया ने सिल्वर और नवजीत ढिल्लन ने ब्रॉन्ज मेडल झटका था. 

 

21वें कॉमनवेल्थ खेलों के नौवें दिन से भारत को है ये उम्मीदें

CWG 2018 : हार और जीत के बीच का तीसरा पहलू

CWG : सुशील कुमार ने पूरी की स्वर्णिम उम्मीदें, देश को एक और गोल्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -