मिशन T20 वर्ल्ड कप शुरू.., ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई टीम इंडिया
मिशन T20 वर्ल्ड कप शुरू.., ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई टीम इंडिया
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया का मिशन वर्ल्ड कप आज (6 अक्टूबर) से आरम्भ हो रहा है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी है, जहां इस बार टी20 विश्व कप 2022 खेला जाएगा. बता दें कि टीम इंडिया ने सीधे पर्थ के लिए उड़ान भरी है. रोहित ब्रिगेड को वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 के ग्रुप-2 में रखा गया है. इस ग्रुप में टीम इंडिया के साथ पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश भी शामिल हैं. दो टीमें क्वालिफाइंग राउंड के बाद ग्रुप में शामिल होंगी.

बता दें कि हाल ही में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को अपने ही घर में खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी है. तीसरा मैच इंदौर में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी. मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व कप को लेकर जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि, 'टीम के कुछ लोग ऑस्ट्रेलिया नहीं गए हैं. यही कारण है कि हम जल्दी वहां जाना चाहते हैं. पर्थ की उछालभरी पिचों पर कुछ मुकाबले खेलेंगे, तो परिस्थिति को जान पाएंगे. टीम में शामिल खिलाड़ियों में से 7-8 ही पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं.' टीम इंडिया का वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला दीपावली से ठीक एक दिन पहले यानी 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ होगा. टीम इंडिया सबसे पहले पर्थ पहुंचेगी. यहां 13 तारीख तक कैम्प लगेगा. इस दौरान दो वॉर्म-अप मुकाबले भी खेले जाएंगे.

इन दोनों वॉर्म-अप मैचों का प्रबंध BCCI ने खुद किया है, जो वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाएंगे. यह दोनों मैच 10 और 12 अक्टूबर को होने वाले हैं. इसके बाद टीम इंडिया को ब्रिस्बेन में दो ICC के वॉर्म-अप मैच भी खेलना है. यह दोनों आईसीसी के वॉर्म-अप मैच 17 और 19 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड खिलाफ होंगे.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

दूसरी बार पिता बने अजिंक्य रहाणे, सोशल मीडिया पर फैंस को दी गुड न्यूज़

'तुम मुसलमान हो, शर्म करो..', शमी ने दी दशहरे की बधाई, तो उन्हें इस्लाम समझाने लगे कट्टरपंथी

वाशिंगटन सुन्दर का जन्मदिन आज, अपने डेब्यू टेस्ट में ही उड़ा दी थी ऑस्ट्रेलिया की धज्जियाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -