Ind Vs Nz: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, पहली बार न्यूज़ीलैंड को 5-0 से धोया
Ind Vs Nz: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, पहली बार न्यूज़ीलैंड को 5-0 से धोया
Share:

ऑकलैंड: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड को 7 रनों के मात देकर  इतिहास रच दिया है। भारतीय टीम ने 5-0 से यह सीरीज जीत ली है। इसी के साथ ही भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है। भारतीय टीम पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला के सारे मुकाबले अपने नाम करने वाली पहली टीम बन गई है, टीम इंडिया से पहले कोई भी टीम यह करिश्मा नहीं कर सकी थी।

टीम इंडिया ने आज तक न्यूजीलैंड में कभी भी कोई टी 20 श्रृंखला क्लीन स्वीप से नहीं जीती है, ऐसे में विराट कोहली के नेतृत्व में न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया ने यह करिश्मा भी कर दिखाया है। भारत से मिले 164 रनों के टारगेट का पीछा करने उतनी न्यूजीलैंड की शुरूआत काफी ख़राब रही। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शुरूआत के चार ओवरों में ही न्यूजीलैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड को दबाव में ला दिया।

न्यूजीलैंड के लिए इस मुकाबले में टिम सीफर्ट और रॉस टेलर ने पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों बल्लेबाजों के मध्य पांचवे विकेट के लिए 99 रनों की भागीदारी हुई। हालांकि नवदीप सैनी ने टिम सीफर्ट (50) और रॉस टेलर (53) को आउट कर भारत को मैच में वापस ला दिया। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से बुमराह ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। उनके अलावा नवदीप और शार्दुल ने 2-2 विकेट लिया, जबकि वाशिंगटन सुन्दर को एक विकेट मिला।

Australian Open 2020 का मैच जारी, जानें खेल से जुड़ी जानकारी

Australian Open Final: ‘किंग’ जोकोविच को कड़ी टक्कर देंगे ‘जाइंट किलर’ थीम, आज होगा फाइनल

खेल बजट में 50 करोड़ की बढ़ोतरी हुई, लेकिन खिलाड़ियों की प्रोत्साहन राशि में हुई कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -