शिक्षक भर्ती घोटाला: बंगाल में 7 ठिकानों पर CBI की रेड, एक साल से जेल में हैं ममता सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री
शिक्षक भर्ती घोटाला: बंगाल में 7 ठिकानों पर CBI की रेड, एक साल से जेल में हैं ममता सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री
Share:

कोलकाता: CBI अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने 30 नवंबर को SSC शिक्षक भर्ती घोटाला मामले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल में सात स्थानों पर तलाशी ली। बता दें कि पश्चिम बंगाल SSC भर्ती घोटाला एक शिक्षक भर्ती घोटाला है, जो 23 जुलाई 2022 को अपनी गिरफ्तारी तक ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य करने वाले तृणमूल कांग्रेस नेता, बंगाल भाजपा नेता पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद प्रकाश में आया था।

पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) भर्ती घोटाले की जांच का सामना कर रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इसमें पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी, उनकी कथित सहयोगी अर्पिता मुखर्जी, TMC विधायक और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य, TMC युवा विंग के नेता कुंतल घोष और शांतनु बनर्जी, अयान सिल को भी गिरफ्तार किया है।

मामला जहां इसने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत कुल पांच आरोप पत्र दायर किए हैं। ED द्वारा गिरफ्तारी के बाद पार्थ चटर्जी को टीएमसी द्वारा निलंबित भी किया गया था। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को इस साल सितंबर में एक कथित भर्ती घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तलब किया था। TMC सांसद को यह समन केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा 'लीप्स एंड बाउंड्स प्राइवेट लिमिटेड' के कार्यालय में छापेमारी के कुछ हफ्ते बाद आया है, जिस पर संघीय एजेंसी ने आरोप लगाया था कि इसका इस्तेमाल "करोड़ों रुपये के संदिग्ध लेनदेन करने के लिए किया गया था।"

पिछले साल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी सहित आठ आरोपियों के खिलाफ पीएमएलए विशेष अदालत, कोलकाता के समक्ष अभियोजन शिकायत दर्ज की थी।

भारत के डिफेंस सेक्टर को मिलेगा बूस्ट ! 97 तेजस फाइटर जेट और 156 प्रचंड हेलीकॉप्टरों की खरीद को मिली मंजूरी

'अगर 2024 में सत्ता मिली, तो पूरे देश में राजस्थान जैसी..' , राहुल गांधी का बड़ा वादा

'मेरी ड्यूटी खत्म, आगे नहीं चलाऊँगा', बोलकर स्टेशन पर रेलगाड़ी खड़ी कर भाग गया ड्राइवर, यात्रियों में मचा हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -