चायवाला जीता सिखाया SBI को सबक
चायवाला जीता सिखाया SBI को सबक
Share:

भोपाल : हाल ही में एक चाय बेचने वाले ने न सिर्फ देश के सबसे बड़े बैंक के खिलाफ मुक़दमा जीता बल्कि सभी को इस बात का संदेश दिया की जीत हमेशा सच्चाई की होती है. यह भी बता दे कि चाय बेचने वाला यह युवक राजेश सक्रे केवल 5वी कक्षा तक ही पढ़ा है. मामले के अनुसार सक्रे के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाते से 9200 रुपए गायब हो गए. जब उन्हें इसकी जानकारी हुई हो उन्होंने SBI के खिलाफ केस किया. सक्रे ने बताया कि ये मामला 2011 का है तब मेरे खाते में 20000 रुपये थे, जिनमें से मैने 10,800 रुपये निकाल लिए लेकिन जब मै फिर से पैसे निकालने ATM पहुंचा तो खाते में पैसा नहीं था.

उन्होंने जब इसकी शिकायत बैंक अधिकारियों से की तो उन्होंने उल्टा उस पर ही हेरफेर का आरोप लगा दिया. इसके बाद उन्होंने मुंबई स्थित हेडक्वार्टर में शिकायत की, लेकिन बात नहीं बनी. आखिर में उन्होंने डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम में शिकायत दर्ज कराई. लेकिन उसके पास वकील करने के भी पैसे नहीं थे, इसलिए उसने खुद ही कोर्ट में अपना पक्ष रखा और केस जीत लिया.

कोर्ट ने 16 जून को फैसला सुनाते हुए SBI को आदेश दिया कि वह सक्रे के 9200 रुपये 6 फीसदी ब्याज के साथ 2 महीने में वापस करने के साथ ही ग्राहक को मानसिक तनाव देने के आरोप में 10000 और कानूनी कार्रवाई में हुए खर्च के लिए 2000 रुपये अलग से दे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -