TCS ने 9 वर्षों में दिखाया सबसे मजबूत Q3 इम्पेटस
TCS ने 9 वर्षों में दिखाया सबसे मजबूत Q3 इम्पेटस
Share:

भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा निर्यातक, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने शुक्रवार को शुद्ध आय में 7.3 पीसी की साल-दर-साल वृद्धि दर्ज की, जो दिसंबर में समाप्त तिमाही में 8,701 करोड़ थी, जो पिछले साल की समान तिमाही में रु .8,118 करोड़ थी। पिछले साल की इसी तिमाही में 39,854 करोड़ की तुलना में तिमाही के लिए राजस्व 5.42 PC YoY बढ़कर 42,015 करोड़ हो गया। आईटी प्रमुख ने कहा कि यह नौ वर्षों में इसकी तीसरी सबसे मजबूत तिमाही थी।

एक तिमाही पहले कंपनी की अन्य आय 9.14 bln रुपये से 6.91 bln रुपये तक गिर गई थी। कुल खर्च, वित्त लागत को छोड़कर, एक तिमाही पहले 296.2 bln रुपये की तुलना में 308.31 रुपये था। वित्त लागत एक महीने पहले 1.74 bln रुपये से 1.83 bln रुपये अधिक थी। टीसीएस ने कहा कि यह नौ साल में सबसे मजबूत दिसंबर तिमाही है। टीसीएस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन ने कहा, "पहले के सौदों से कोर ट्रांसफॉर्मेशन सेवाओं की बढ़ती मांग और पहले के सौदों से मजबूत राजस्व रूपांतरण ने हमें एक शक्तिशाली गति प्रदान की है, जिससे हमें मौसमी हेडवांड्स पर काबू पाने और एक बेहतरीन प्रदर्शन करने में मदद मिली है।" 

उन्होंने कहा कि कंपनी "आशावादी नोट" पर नए साल में प्रवेश कर रही है और इसकी बाजार स्थिति पहले से कहीं अधिक मजबूत है। गोपीनाथन ने कहा कि टीसीएस का विश्वास "हमारी ऑर्डर बुक और डील पाइपलाइन में निरंतर मजबूती" से प्रबलित है। TCS के मुख्य वित्तीय अधिकारी वी रामकृष्णन ने कहा कि कंपनी ने अपने सभी वर्टिकल में मजबूत वृद्धि देखी। उन्होंने कहा कि इसके एसबीडब्ल्यूएस (सिक्योर बॉर्डरलेस वर्कस्पेस) मॉडल से ऑपरेशनल बेनिफिट्स ने पिछले पांच वर्षों में सबसे अधिक ऑपरेटिंग मार्जिन पोस्ट करने की अनुमति दी।

बढ़ती बॉन्ड के साथ सोने की कीमत में आया बदलाव

इतिहास में पहली बार बिटकॉइन ने पार किया 20,000 डॉलर का स्तर

15 जनवरी से मर्सिडीज-बेंज इंडिया करेगी कीमतों में 5 प्रतिशत की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -