टाटा स्टील नहीं बेचेगी अपना यूके का बिजनेस
टाटा स्टील नहीं बेचेगी अपना यूके का बिजनेस
Share:

नई दिल्ली : भारत की प्रमुख कम्पनी टाटा स्टील ने वेल्स स्थित पोर्ट टालबोट सहित अपने यूके के बिजनेस की बिक्री को रोकने का निर्णय लिया है. शुक्रवार को कम्पनी की हुई बोर्ड मीटिंग में महत्वपूर्ण इकाइयों को बेचने की योजना को टाल दिया है. साथ ही लागत को सौ मिलियन पाउंड तक कम करने का फैसला किया गया है.

ब्रिटेन की बड़ी कम्पनियों में शामिल टाटा स्टील का यह फैसला ब्रिटेन के बिजनेस मिनिस्टर साजिद जाविद के मुंबई में कम्पनी के चेयरमैन साइरस मिस्त्री से बातचीत के बाद आया है. बता दें कि शुक्रवार को ही कम्पनी के बोर्ड की मेराथन मीटिंग हुई थी जिसमें जिसमें निर्णय लिया कि अब यूके का प्लांट नहीं बेचेंगे.

ब्रिटिश व्यापार मंत्री ने केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की. टाटा स्टील को राहत देने के लिए सरकार ने कई राहत पैकेज की घोषणा की है जिनमें ओल्ड ब्रिटिश स्टील पेंशन फंड के 1 लाख 30 हजार सदस्यों में से अधिकांश के लिए पेंशन लाभ में कमी करने के लिए विशेष कानून लाने, भारी कर्ज की पेशकश करने के अलावा सरकार बिजनेस में 25 फीसदी स्टेक लेने की संभावनाओं पर भी विचार कर रही है. उल्लेखनीय है कि टाटा ने वर्ष 2007 में ब्रिटिश स्टील पेंशन फंड खरीदा था, जिसकी 70 करोड़ पाउंड (90 करोड़ डॉलर ) डेफिसिट थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -