साइरस मिस्त्री को हटाने टाटा संस ने 6 फरवरी को बुलाई ईजीएम
साइरस मिस्त्री को हटाने टाटा संस ने 6 फरवरी को बुलाई ईजीएम
Share:

नई दिल्ली : साइरस मिस्त्री को टाटा समूह के चेयरमैन पद से हटाने के बाद समूह की धारक कंपनी टाटा संस के निदेशक पद से मिस्त्री को हटाने के लिए कंपनी ने 6 फरवरी को असाधारण आम बैठक (ईजीएम) बुलाई है.

गौरतलब है कि टाटा संस ने 24 अक्‍टूबर को मिस्त्री को अचानक चेयरमैन पद से हटा दिया था और टाटा मोटर्स एवं टीसीएस जैसी परिचालक कंपनियों से भी उनको हटाना चाहा था. इसके बाद मिस्त्री ने समूह की 6 कंपनियों के निदेशक मंडल से इस्तीफा तो दे दियालेकिन वह इस मामले में टाटा संस और समूह के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा को राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण ले गए.

ईजीएम के लिए जारी नोट में कहा गया है कि 'मिस्त्री को हटाए जाने के तुरंत बाद उन्होंने कंपनी पर कुछ निराधार आरोप लगाए. इससे न सिर्फ टाटा संस लिमिटेड और इसके निदेशकों पर आक्षेप लगे हैं बल्कि पूरे टाटा समूह की साख पर बट्टा लगा. मिस्त्री के आचरण से टाटा समूह और इसके शेयरधारकों और कर्मचारियों समेत हितधारकों को नुकसान पहुंचा है.

इसका परिणाम यह हुआ कि टाटा समूह की कंपनियों की बाजार स्थिति कमजोर हुई. इसलिए मिस्त्री का निदेशक पद पर बने रहना अब किसी भी हालत में उचित नहीं है इसलिए उन्हें इस पद से हटाया जाना चाहिए.

साइरस मिस्‍त्री के बाद अब TATA ने नुस्ली...

रतन टाटा पर मानहानि का केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -