मारुति जिप्सी की जगह अब सफारी होगी सेना में
मारुति जिप्सी की जगह अब सफारी होगी सेना में
Share:

नई दिल्ली: सेना में इस्तेमाल की जा रही मारुति जिप्सी की जगह अब टाटा की सफारी स्टॉर्मे लेने वाली है. जिसके चलते अब सेना में मारुति जिप्सी की जगह सफारी का इस्तेमाल किया जायेगा. इसके लिए पहले चरण में 3,198 एसयूवी का ऑर्डर दिया जाने वाला है. वही इसे आने वाले वर्षो में 10 गुना तक बढ़ाया जा सकता है. इस बारे में अभी आधिकारिक घोषणा नही हो पायी है किन्तु सूत्रों की माने तो सेना में अब मारुति जिप्सी की जगह अब टाटा की सफारी स्टॉर्मे का इस्तेमाल किया जायेगा.

सेना की ओर से दिए जाने वाले गाड़ियों का ऑर्डर हासिल करने के लिए टाटा मोटर्स और महिंद्रा में साल 2013 से प्रतिस्पर्धा बनी हुई थी. दोनों कंपनियों की गाड़ियों का सेना ने सख्त तकनीकी परीक्षण किये जाने के बाद सफलता हासिल करते हुए टाटा मोटर्स ने महिंद्रा की स्कॉर्पियो को बाहर कर अपनी जगह बनायीं.
  
आपको बता दे कि इस वर्ष जनवरी में टाटा ने सेना को मिलिट्री ट्रक सप्लाई करने का 1,300 करोड़ का ऑर्डर हासिल किया था. जिसके बाद हाल में किये गए आर्डर की आधिकारिक घोषणा होती है तो टाटा मोटर्स के लिए इस साल यह दूसरा बड़ा ऑर्डर होगा.

गाड़ियों के परीक्षण के दौरान सभी स्थितियों जैसे ऊंचे पर्वतीय इलाकों, बर्फ से लदे क्षेत्र, रेगिस्तान और दलदली इलाकों में गाड़ियों का परीक्षण किया गया. जिसमे टाटा ग्रुप ने सफलता हासिल की है. वही टाटा की गाड़ियों के अच्छे परफॉरमेंस और पावर की वजह से भी यह सेना के लिए इस्तेमाल में सही साबित होगी.

ऐसी होगी टाटा की नई आकर्षक फीचर से युक्त एसयूवी सफारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -