टाटा नैनो का प्रोडक्शन अब नहीं होगा बंद

कुछ दिनों पहले खबर थी कि लीडिंग ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर टाटा मोटर्स अपनी छोटी कार नैनो का प्रोडक्शन बंद करने वाली है. इस बारे में कम्पनी के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि टाटा मोटर्स का अब नैनो का प्रोडक्शन बंद करने का इरादा नहीं है. इस बारे में टाटा मोटर्स के सीओओ सतीश बोरवंकर ने कहा कि नैनो के लिए हमने एक अल्टरनेटिव प्लान्स पर विचार किया है. छोटी कार के इलेक्ट्रिक वर्जन की तरह ही नैनो कार का प्रोडक्शन अब व्यवहारिक नहीं रहा है.

कम्पनी के नैनो प्रोडक्शन बंद न करने के पीछे भावनात्मक कारण और शेयरहोल्डर्स प्रोडक्शन जारी रखना भी शामिल है. इस बारे में अधिकारियो ने बताया कि छोटी कार के प्रोडक्शन को वायबल बनाने के लिए भरपूर कोशिशे की जाएगी. अधिकारियो ने बताया कि नैनो के मुकाबले टियागो और टीगोर की प्रोडक्शन वॉल्यूम बहुत अधिक है.

कम्पनी के सीओओ ने कमर्शियल व्हीकल्स और पीवी दोनों के मार्केट शेयर में गिरावट के बारे में बताया कि कस्टमर से कनेक्ट होने पर कुछ समस्या थी, जिसे हमने दूर कर दिया है. सीआईआई के एक कार्यक्रम में उन्होंने बताया कि कस्टमर्स की समस्याओं को हम डीलरशिप्स के पास विजिट करके जान रहे है. कार की बिक्री में जून, जुलाई और अगस्त महीने में सुधार हुआ है. उन्होंने यह भी बताया कि सीवी सेगमेंट से संबंधित अन्य समस्या यह थी कि वेंडर्स के लिए सप्लाई देना मुश्किल हो रहा था. अब डिमांड बढ़ गई है, इसलिए प्रोडक्शन को बढ़ा रहे है.

ये भी पढ़े

कार खरीदते समय डीलर से जरूर जाने ये बातें

सेस दर बढ़ने से प्रभावित होगी एसयूवी और लग्जरी कार की कीमत

2019 तक भारत में कारों का बदल जाएगा हुलिया

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -