टाटा ने दी एक और बड़ी हिंट, जल्द लॉन्च कर सकते है अपनी इलेक्ट्रिक कार
टाटा ने दी एक और बड़ी हिंट, जल्द लॉन्च कर सकते है अपनी इलेक्ट्रिक कार
Share:

मौजूदा वक़्त में भले ही देश में इलेक्ट्रिक कारों को लेकर बहुत अधिक विकल्प ना हों लेकिन आने वाले वक़्त में ग्राहकों को इलेक्ट्रिक कारों के बहुत सरे ऑप्शन भी मिलने वाले है. तमाम कार कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों पर फोकस करने में लगी हुई है और जल्द से जल्द उन्हें मार्किट में उतारने के प्रयास में है. टाटा मोटर्स पहले ही इलेक्ट्रिक कार बाजार में अपनी पकड़ बनाने में कामयाब हो चुकी है. कंपनी टाटा नेक्सन ईवी और टाटा टिगोर ईवी को सेल कर रही है. जिसके साथ ही अब कंपनी अपने इलेक्ट्रिक कार पोर्टफोलियो को और मजबूत करने की दिशा में भी आगे बढ़ने लगे है. आइए जानते हैं कि कंपनी की कौन-कौन सी तीन नई इलेक्ट्रिक कारें आने वाली हैं.

टाटा नेक्सन ईवी का लॉन्ग रेंज वर्जन: कंपनी पहले से ही टाटा नेक्सन ईवी बेच रही है लेकिन अब  जिसका लॉन्च रेंज वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में लगे हुए है. इसे मौजूदा मॉडल के साथ सेल किया जा रहा है. अभी वाले मॉडल में 30.3kWh का बैटरी पैक है जबकि नए मॉडल में 40kWh का बड़ा बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. इसके साथ ही, नई टाटा नेक्सन ईवी फुल चार्ज पर 400km से अधिक की रेंज देने में सक्षम है.

टाटा अल्ट्रोज़ ईवी: काफी वक़्त से टाटा अल्ट्रोज़ ईवी के आने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. कंपनी ने इसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस कर दिया गया है.  ख़बरों का कहना है कि कंपनी टाटा अल्ट्रोज़ ईवी को इस वित्तीय वर्ष के आखिर में पेश करने जा रही है. इसके रेंज 250 से 300 किमी के बीच होने वाली है. कार में ज़िपट्रॉन तकनीक का भी उपयोग किया जाने वाले है. कार को जेडकनेक्ट ऐप के साथ पेश किया जा सकता है. इसमें 35 कनेक्टेड कार फीचर्स भी दिए जा रहे है.

क्या आपको भी बाइक और स्कूटर खरीदने को लेकर है बड़ा कन्फ्यूजन

भारत में सबसे कम कीमत पर मिलती है ये कार

सबसे कम कीमत वाली कार ढूंढ रहे है तो यहाँ जरूर नज़र डाले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -