टेंबिन तूफ़ान ने मचाई वियतमान में तबाही
टेंबिन तूफ़ान ने मचाई वियतमान में तबाही
Share:

दक्षिणी चीन सागर के रास्ते आए ख़तरनाक तूफ़ान टेंबिन ने वियतनाम में भारी तबाही मचाई है . राष्ट्रीय आपदा निवारण समिति के अनुसार यहां करीब 230 लोगों की मृत्यु हो गई और 75,000 लोग बेघर हो गए हैं.बचाव दल अभी 100 से अधिक लापता लोगों की तलाश कर रहा है.

आपको बता दें कि तूफ़ान टेंबिन के कारण वियतनाम में त्राहि-त्राहि हो गई है .मिंडानो द्वीप के नॉर्थ कोटाबाटो का काबाकान इलाक़ा पूरी तरह जलमग्न हो गया है.वहीं फ़िलीपींस के मिंडानो द्वीप में पुल और रोड पूरी तरह खत्म हो गए हैं. यहां के हज़ारों घर और चावल के खेत पानी में डूब गए हैं.एक समाचार एजेंसी के अनुसार वियतनाम के प्रधानमंत्री गुयेन ज़ुआन फुक ने तेल रिग और जहाजों को सुरक्षित रखने और करीब 62 हजार मछली पकड़ने वाली नावें समुद्र में नहीं डालने की चेतावनी दी है .

बता दें कि लनाओ डेल सुर के प्रांत में स्थानीय आपदा प्रबंधक विशेषज्ञ सरिपदा पकासुम ने लोगों को तूफ़ान की चेतावनी के बारे में बता दिया है .खास बात यह है कि हमेशा ऐसे मौसम से रूबरू होने वाले लोग इस शक्तिशाली तूफ़ान की विशालता को देखकर हैरान थे. जिसके कारण पानी इतनी तेज़ी से ऊपर बढ़ा. स्मरण रहे कि तूफ़ान टेंबिन इसके पूर्व फ़िलीपींस में पहले ही काफ़ी तबाही मचा चुका है.

यह भी देखें

ग्वाटेमाला अपना दूतावास येरुशेलम ले जाएगा

चीन द्वारा तनाव कम करने का आह्वान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -