वीडियो: एक तरफ देश लगा रहा आस्था की डुबकी, वहीं तमिलनाडु में चल रहा जानलेवा जल्लिकट्टु
वीडियो: एक तरफ देश लगा रहा आस्था की डुबकी, वहीं तमिलनाडु में चल रहा जानलेवा जल्लिकट्टु
Share:

चेन्नई : मकर संक्रांति के मौके पर गंगा घाटों पर श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगाने के लिए उमड़ रहे हैं. वहीं तमिलनाडु में सूर्य उपासना का त्योहार पोंगल जोर-शोर से मनाया जा रहा है. मकर संक्रांति के अवसर पर तमिलनाडु में मदुरै के अवनियापुरम इलाके में सांडों को नियंत्रण में करने के परम्परागत खेल 'जल्लीकट्टू' का आयोजन हुआ है. 

दिसंबर माह में कम हुई थोक महंगाई दर, अभी है यह स्थिति

पोंगल की शुरुआत के साथ ही मदुरै में जल्लीकट्टू का खतरनाक खेल खेलने के लिए युवा अखाड़े में दिखाई दे रहे हैं. सरकारी न्यूज एजेंसी एएनआई की तरफ से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह युवकों का एक दल सांड को काबू करने का प्रयत्न कर रहा है. मदुरै में आयोजित हुए इस खेल में इस बार सरकार की तरफ से जारी किए गए नए नियम लागू किए गए हैं.

 

जल्लीकट्टु में हिस्सा ले रहे सभी सांडों के नाम पर टोकन जारी हुए हैं, ताकि हानि की संभावना कम से कम हो. तमिल नाडु सरकार ने ये नोटिफिकेशन पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 की धारा 2 और 2017 के संशोधित अधिनियम के अंतर्गत जारी किए हैं. आपको बता दें कि इस खतरनाक खेल में कई बार प्रतिभागियों की जान भी चले जाती है, इसी कारण 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने इस खेल पर प्रतिबन्ध लगा दिया था, लेकिन 2016 में लोगों के विरोध प्रदर्शन के कारण केंद्र सरकार ने नए नियम बनाते हुए इसे आयोजित करने की अनुमति दे दी थी.

खबरें और भी:-

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स के साथ निफ़्टी भी लुढ़का

आज नौकरी पाने का अंतिम अवसर, 25 हजार रु मिलेगा वेतन

डॉक्टर्स के पदों पर नौकरियां, सीनियर रेजीडेंट करें अप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -