सुब्रह्मण्य भारती की 138 वीं जयंती पर तमिलनाडु युवा को किया गया सम्मानित
सुब्रह्मण्य भारती की 138 वीं जयंती पर तमिलनाडु युवा को किया गया सम्मानित
Share:

कई युवाओं ने सिनेमा में इस्तेमाल होने वाले कवि के उद्धरणों के साथ क्लिप पोस्ट करके और स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान सुब्रह्मण्य भारती की भूमिका पर मेम्स बनाकर महान तमीज़ कवि को सम्मानित करने की पहल की। सभी समय के सबसे महान तमिल कवियों में से एक सुब्रह्मण्य भारती की 138 वीं जयंती को टीएन के ट्विटरटी ने शैली में मनाया।

हालांकि वह 1900 के दशक के शुरुआती दिनों में हैं, युवा पीढ़ी अभी भी प्रेरणा की तलाश में है, कई उपयोगकर्ताओं ने अपनी कुछ पसंदीदा पंक्तियों को ट्वीट किया। वे तमिल भाषा की अपूर्व सुंदरता पर अपनी कविता के लिए जाने जाते थे। कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने उन पंक्तियों को पोस्ट किया जो अभी भी व्यक्तिगत स्तर पर उनके साथ जाती हैं। एक ट्विटर उपयोगकर्ता कार्तिक ने कहा, “उनकी हर एक कविता और गीत कालातीत हैं। उन्होंने राष्ट्र के भीतर क्रांति के समय लिखा था। छोटे लोग महसूस कर सकते हैं कि कला को आत्मविश्वास और साहस की आवश्यकता है, यह देखकर कि उनके लेखन ने राष्ट्र को कैसे प्रभावित किया। ”

पुरुषों और महिलाओं की समानता का आह्वान करने वाले एक अंश का हवाला देते हुए, एक युवा ट्विटर उपयोगकर्ता, संध्या ने कवि के प्रगतिशील आदर्शों पर टिप्पणी की। “सुब्रह्मण्य भारती ने महसूस किया कि महिलाएं पुरुषों के साथ एक बराबर खड़ी हैं। उन्होंने महिलाओं को समान रूप से शिक्षित करने और सरकारी स्तर की नौकरियों के लिए भी कहा। वह स्वतंत्रता-पूर्व काल के हैं और उनकी कविता ज्यादातर भारत में ब्रिटिश शासन के बारे में थी, विशेष रूप से उनकी कृति पांचाली सब्तम, जिसमें महाभारत के पात्रों से लेकर भारत में स्वतंत्रता संग्राम का प्रतिनिधित्व करने वाले वर्णों का इस्तेमाल किया गया था। अन्य लोकप्रिय रचनाओं में कुइल पट्टु और कन्नन पट्टु शामिल हैं, और वैदिक भजनों और भगवद गीता का तमिल अनुवाद किया। प्रधान मंत्री ने महाकवि की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके काम ने गवर्मनेट को महिलाओं के नेतृत्व में विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया।

Redmi 9 प्रो मैक्स पर मिल रही भारी छूट, आज ही खरीदें

फाइजर/BioNTEch की कोरोना वैक्सीन का पहला बैच पंहुचा कनाडा

व्हाइट हाउस के एक उच्च अधिकारी ने वैक्सीन को मंजूरी नहीं मिलने पर दी धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -