कावेरी जल विवाद: अब तमिलनाडु में बंद
कावेरी जल विवाद: अब तमिलनाडु में बंद
Share:

चेन्नई : कावेरी जल विवाद के मामले में शुक्रवार को तमिलनाडु बंद का आह्वान किया गया है। सुबह से ही न तो बाजार खुले है और न ही स्कूल और काॅलेजों में विद्यार्थी ही नजर आये। लोक परिवहन भी ठप पड़े हुये है। गौरतलब है कि बीते दिनों ही बेंगलुरू में उपद्रव हो गया था और इसके चलते वहां कर्फ्यू लगाना पड़ गया था।

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक सरकार से तमिलनाडु को 1500 क्यूब पानी कावेरी नदी से देने के लिये कहा है, लेकिन इसका विरोध कर्नाटक में होने लगा है और इसके चलते ही बीते दिनों बेंगलुरू की स्थिति बिगड़ गई थी। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिये प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया था। हालांकि स्थिति नियंत्रण में आने के बाद गुरूवार को ही सभी थाना क्षेत्रों से कफ्र्य हटा दिया गया था, लेकिन अब शुक्रवार को तमिलनाडु को बंद कर दिया गया है।

तमिलनाडु के लोगों का आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी कर्नाटक सरकार तमिलनाडु को कावेरी का पानी देने में आनाकानी कर रही है। बंद का आह्वान डीएमके के अलावा अन्य कई राजनीतिक दलों ने किया है। बंद के समर्थन से बीजेपी ने अपना पल्ला झाड़ा है। इधर पुलिस बल सभी क्षेत्रों में तैनात होकर स्थिति पर नजर रख रहा है।

कावेरी जल के कारण न हो हिंसा, सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

बेगलुरू से हटाया कर्फ्यू, पटरी पर लौटा जनजीवन

कर्नाटक में हुई हिंसा पर बोले PM मोदी: हिंसा किसी भी चीज का समाधान नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -