तमिलनाडु के राज्यपाल ने एनईईटी विरोधी विधेयक को मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा: स्टालिन
तमिलनाडु के राज्यपाल ने एनईईटी विरोधी विधेयक को मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा: स्टालिन
Share:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु विधानसभा विधेयक, जो राज्य को राष्ट्रीय प्रवेश-सह-पात्रता परीक्षा (एनईईटी) से छूट देने का प्रयास करता है, को राज्यपाल आर एन रवि द्वारा राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए केंद्र को भेज दिया गया है।

स्टालिन ने राज्य विधायिका को बताया कि राज्यपाल के सचिव ने उन्हें सूचित किया कि विधेयक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूरी के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया गया है। "एनईईटी छूट के लिए हमारी लड़ाई के हिस्से के रूप में, हमें अगले चरण में बलों में शामिल होना चाहिए ताकि विधेयक पर राष्ट्रपति की सहमति के लिए केंद्र पर दबाव डाला जा सके," उन्होंने कहा।

राज्यपाल द्वारा पिछले साल हल किए गए एक को वापस करने के बाद, संसद ने फरवरी में दूसरी बार सत्तारूढ़ डीएमके-पायलट विरोधी एनईईटी विधेयक को स्वीकार कर लिया था। मुख्यमंत्री ने एनईईटी छूट को आगे बढ़ाने में उठाए गए कई कदमों को याद किया और दावा किया कि उनकी सरकार ने एक सर्वदलीय बैठक में भाग लिया और राज्यपाल द्वारा विधेयक वापस करने के तुरंत बाद इस विषय की समीक्षा की, दावा करते हुए कि उनकी सरकार के अथक प्रयासों ने वर्तमान विकास का नेतृत्व किया। विधानसभा ने विधेयक पारित किया, जिसे तब राज्यपाल को प्रेषित किया गया था ताकि उनकी सहमति के लिए राष्ट्रपति को अग्रेषित किया जा सके।

उन्होंने इस मुद्दे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष उठाया, इसके अलावा उन्होंने व्यक्तिगत रूप से राज्यपाल को फोन किया और उन पर विधेयक को केंद्र को भेजने के लिए दबाव डाला। स्टालिन ने याद दिलाया कि एक सर्वदलीय सांसद प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात की और इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री ने कहा, "इन प्रयासों के हिस्से के रूप में, राज्यपाल ने एक ऐतिहासिक कदम उठाते हुए विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -