तमिलनाडु में हुआ उपचुनाव की तरीकों का ऐलान, 13 सितम्बर को होगी वोटिंग
तमिलनाडु में हुआ उपचुनाव की तरीकों का ऐलान, 13 सितम्बर को होगी वोटिंग
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु में उपचुनाव की तारीख कि घोषणा कर दी गई है. राज्य परिषद के लिए वोटिंग अगले महीने यानी सितंबर में कराने का ऐलान किया गया है. निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि वोटिंग की तारीख 13 सितंबर तय की गई है. निर्वाचन आयोग ने कहा कि राज्य परिषद में एक सदस्य मोहम्मदजान के आकस्मिक देहांत के बाद एक पद रिक्त पड़ा हुआ है. पूर्व मंत्री और तेजतर्रार नेता मोहम्मदजान का लंबी बीमारी के बाद 23 मार्च को देहांत हो गया था. वे 72 वर्ष के थे. मोहम्मदजान बीते कई महीनों से बीमार चल रहे थे.

आयोग ने शेड्यूल के अनुसार, रिक्त जगह को भरने के लिए तमिलनाडु से राज्य परिषद के लिए उप-चुनाव कराने का निर्णय लिया है. आयोग ने जानकारी देते हुए बताया है कि अधिसूचना 24 अगस्त को जारी की जाएगी. नामांकन भरने की अंतिम तारीख 31 अगस्त होगी. नामांकन की जांच के लिए 1 सिंतबर की तारीख तय की गई है. जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 3 सिंतबर होगी. चुनाव के लिए वोटिंग 13 सितंबर को होगी. वोटिंग करने का वक़्त सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक रखा गया है.

निर्वाचन आयोग ने बताया कि वोटों की गिनती भी वोटिंग वाले दिन ही यानी 13 सिंतबर को शाम 5 बजे से होगी. कोरोना महामारी के बीच हो रहे चुनाव की प्रक्रिया में कोई बाधा ना हो, इसके लिए दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं. गाइडलाइन्स में कहा गया है कि चुनाव से संबंधित हर एक्टिविटी के दौरान हर एक व्यक्ति को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा.

ख़त्म हुआ इंतज़ार, ICC ने जारी किया T20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल.. भारत-पाक के बीच ओपनिंग मुकाबला

बीते 24 घंटों में 88 लाख से अधिक लोगों को लगा 'जिंदगी का टीका', कोरोना टीकाकरण में फिर बना रिकॉर्ड

पैसेंजर ट्रांसपोर्ट और एयर एंबुलेंस समेत HAL का 'मेड इन इंडिया' विमान इन चीजों में आएगा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -