अपने पालतू कुत्ते की याद में शख्स ने बनवा दिया मंदिर, सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ कर रहे लोग
अपने पालतू कुत्ते की याद में शख्स ने बनवा दिया मंदिर, सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ कर रहे लोग
Share:

चेन्नई: दक्षिण भारत के राज्य तमिल नाडु से अपने पालतू कुत्ते से बेइंतहा प्यार करने का एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल, यहाँ एक शख्स ने अपने कुत्ते की याद में उसका मंदिर ही बनवा दिया है। यही नहीं शख्स ने मंदिर में बकायदा कुत्ते की एक प्रतिमा भी स्थापित कराई है। इस कुत्ते की प्रतिमा और मंदिर की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। लोग इस शख्स की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।

 

तमिल नाडु के शिवगंगा में रहने वाले इस शख्स का नाम मुथु है। 82 वर्षीय यह शख्स बीते 11 वर्षों से अपने पालतू कुत्ते टॉम के साथ रह रहा था। इसी बीच गत वर्ष बीमारी के कारण टॉम की मृत्यु हो गई थी। कुत्ते की मृत्यु के बाद यह शख्स बहुत उदास रहने लगा। इसके बाद रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी मुथु ने फैसला लिया कि वे कुत्ते की याद में कुछ करेंगे और फिर उन्होंने अपने खेत में अपने कुत्ते टॉम के लिए मंदिर बनावा दिया। उनका कहना है कि टॉम मेरे पास 2010 से था और मैं उसे अपने बच्चे से अधिक प्यार करता था। दुर्भाग्य से 2021 में उसकी मौत हो गई। इसलिए हम उसकी एक प्रतिमा बना रहे हैं।

मुथु ने बताया कि मेरे परिवार के तमाम लोग टॉम से प्यार करते थे। मुझसे पहले भी मेरे दादा-दादी और मेरे पिता सभी लोग कुत्ते प्रेमी थे। वहीं मुथु के बेटे मनोज ने कहा कि अचानक टॉम को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो गईं और जनवरी 2021 में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मनोज ने कहा कि टॉम की मौत के बाद मेरे पिता ने उसकी याद में एक मंदिर बनाने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि टॉम उनके परिवार की हर बात मानता था और वह बेहद ही प्रशिक्षित कुत्ता था। यह भी उन्होंने बताया कि हम शुभ दिनों और सभी शुक्रवार को कुत्ते की मूर्ति पर माला चढ़ाते हैं।

'किसी समुदाय विशेष के खिलाफ हुए अपराधों का अलग से डेटा नहीं रखा जाता..', लोकसभा में बोली सरकार

सुप्रीम कोर्ट: मुल्लापेरियार बांध समिति तब तक कार्य कर सकती है जब तक कि प्राधिकरण कार्यात्मक न हो जाए

'देशभर में स्थानीय भाषा में ही लगाएं जाएं साइनबोर्ड..', राज्यसभा में सभापति एम वेंकैया नायडू की अहम टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -