Share:
शशिकला को शपथ न लेने देने की मुहिम हुई तेज
शशिकला को शपथ न लेने देने की मुहिम हुई तेज

नई दिल्ली : एआईएडीएमके महासचिव शशिकला के तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने को लेकर एक ओर रहस्य बना हुआ है, तो दूसरी ओर शशिकला को शपथ न लेने देने के लिए मुहिम तेज हो गई है. राज्यपाल सी विद्यासागर राव नई दिल्ली से चेन्नई के बजाय मुंबई रवाना हो गए, जहाँ वे पहले कानूनी सलाह लेंगे. वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष स्टालिन ने केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की है. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर हुई है जिसमें शशिकला को मुख्यमंत्री पद की शपथ से रोकने की मांग की गई है.

खबर है कि विपक्षी दल डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष स्टालिन दिल्ली पहुंच गए हैं. वे गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पीएम मोदी से मिलेंगे. स्टालिन ने शशिकला को शपथ ग्रहण से रोकने में केंद्र के हस्तक्षेप की मांग की है. इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने संकेत दिये हैं कि वह शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में जल्द फैसला सुना सकता है.

बता दें कि तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता भी इस मामले में आरोपी थी. शपथ लेने के बाद दोषसिद्धि होने पर शशिकला को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना होगा. इसी बीच सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर हुई है जिसमें शशिकला को मुख्यमंत्री पद की शपथ से रोकने की मांग की गई क्योंकि डीए मामले में दोषसिद्धि होने पर अगर उन्हें इस्तीफा देना पड़ा तो कानून व्यवस्था खराब होने का अंदेशा है.

संबंधित खबर पढने के लिए निचे क्लीक करे -

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम ने दिया इस्तीफा, शशिकला बनेगी नई मुख्यमंत्री

शशिकला बन सकती हैं तमिलनाडु की CM

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -