अपनी हाइट की वजह से दुनियाभर में पहचाना जाता है ये कपल
अपनी हाइट की वजह से दुनियाभर में पहचाना जाता है ये कपल
Share:

दुनिया में कई कपल्स है जिनकी अपनी ही अलग-अलग खूबियां होती है .ऐसे में आज हम जिस कपल की बात कर रहें है वो भी अपनी ही एक खूबी के साथ दुनिया में मौजूद है. जी हम बात कर रहें है पुणे से सटे पिंपरी में रहने वाले कुलकर्णी परिवार की जो दुनिया के सबसे लम्बे कद वाले परिवार के रूप में जाने जाते है. इस परिवार को दुनिया का सबसे लम्बे कद का कपल कहा जाता है. इनकी पहचान ही लम्बे कद वाले कपल के रूप में होती है. ये कपल तो लम्बे है ही साथ ही इनके बच्चे भी इन्ही की तरह लम्बे है. इनके बच्चो की हाइट भी इन्ही की तरह शानदार लम्बाई को छूती है. आपको बता दें की इनके परिवार के हर सदस्य के लम्बे होने की वजह से इनके परिवार का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज हो चुका है.

इस परिवार में कुल चार लोग है जिनमे मुखिया है शरद कुलकर्णी जिनकी लम्बाई 7 फीट 1.5 इंच है. शरद की पत्नी संजोत की लम्बाई 6 फीट 2.6 इंच है और इन दोनों की दो बेटियां है जिनकी लम्बाई 6 फीट हैं। इनके परिवार को सभी लोग लम्बी हाइट की वजह से जानते है और इसी वजह से ये लोग पॉपुलर भी है.

शरद ने पहले सोचा था कि वे अपना नाम सबसे लम्बे कपल होने के नाते गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करवा देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि वहां पहले ही कैलिफोर्निया के वेन और लॉरी हॉलक्विस्ट का नाम दर्ज है जो दुनिया के सबसे लम्बे कपल है.

2 साल के बच्चे की वजह से 47 साल के लिए लॉक हुआ i-phone

इस जाति के लोग मरने पर काट देते है औरतो की सारी उंगलिया

Game Teaser : Pokemon Go के बाद आया Jurassic World Alive

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -