दोहा में फिर शुरू होगी तालिबान और अमेरिका के बीच वार्ता

काबुल: तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा है कि तालिबान और अमेरिका के बीच दोहा, कतर में बातचीत जारी रहेगी।

अफगानिस्तान की सरकारी मीडिया एजेंसी ने मुजाहिद के हवाले से कहा, "अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात के अधिकारी दोहा समझौते के अनुसार संयुक्त राज्य के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत फिर से शुरू करेंगे और यह  चर्चा फायदेमंद हो सकती है।" उन्होंने कहा कि वार्ता प्रतिबद्धताओं को नवीनीकृत करने और आशंकाओं को कम करने में मदद करेगी, और अफगानिस्तान के जमे हुए धन को मुक्त करने का प्रयास जारी रहेगा।

इस बीच, रिपोर्टों के अनुसार, अफगान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल कहर बल्खी ने कहा कि कार्यवाहक विदेश मंत्री मावलवी अमीर खान मुत्ताकी के नेतृत्व में काबुल का एक उच्च पदस्थ दल अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल से मिलने के लिए 27 से 29 नवंबर तक दोहा का दौरा करेगा। स्थानीय मीडिया के अनुसार, बातचीत आपसी हित के मुद्दों पर केंद्रित होगी, जैसे कि जमी हुई संपत्ति की रिहाई, मानवीय सहायता और अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास को फिर से खोलना।

अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा, प्रस्तावित दो सप्ताह की वार्ता में विभिन्न विषयों को शामिल किया जाएगा, जिसमें हिंसक इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा गुटों का मुकाबला करने के साथ-साथ मानवीय राहत भी शामिल है।

नौकरी खोजने के लिए शख्स ने अपनाया ऐसा अनोखा तरीका, हर घंटे मिलने लगे ऑफर

क्या दिल्ली कमिश्नर पद से हटाए जाएंगे राकेश अस्थाना ?

केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिसरिलीज हुआ RRR का नया गाना ‘जननी’, देखकर झलके लोगों के आंसू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -