नौकरी खोजने के लिए शख्स ने अपनाया ऐसा अनोखा तरीका, हर घंटे मिलने लगे ऑफर
नौकरी खोजने के लिए शख्स ने अपनाया ऐसा अनोखा तरीका, हर घंटे मिलने लगे ऑफर
Share:

ब्रिटेन के लंदन में कोरोना संक्रमण के चलते एक व्यक्ति ने नौकरी खोजने का ऐसा तरीका तलाशा कि सोशल मीडिया पर उसकी बहुत चर्चा हो रही है। निरंतर इंटरव्यू देने के पश्चात् जब व्यक्ति को नौकरी नहीं मिली, तो इस व्यक्ति ने रेलवे स्टेशन पर अपने रेज्यूमे का पॉप-अप स्टैंड लगा दिया। ऐसा करने के कुछ घंटों में ही उसे जॉब का ऑफर आ गया।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, लंदन के 24 वर्षीय हैदर मलिक मूल तौर पर पाकिस्तान का रहने वाले हैं। मिडिलसेक्स यूनिवर्सिटी से बैंकिंग तथा फाइनेंस में फर्स्ट डिविजन पाने के पश्चात् भी उन्हें नौकरी नहीं प्राप्त हो पा रही थी। इंटरव्यू देने के पश्चात् भी मायूसी प्राप्त होती थी। हाल ही में उन्होंने लंदन के रेलवे स्टेशन पर पॉप-अप स्टैंड एड दिया। उन्होंने एक साइन बोर्ड में अपनी सीवी की डिटेल साझा की। साथ-साथ अपने लिंक्डइन एवं सीवी का क्यूआर कोड भी साझा किया।

फिलहाल के लिए कैब चलाने का काम कर रहे हैदर कहते हैं, ‘इसका आइडिया मुझे मेरे पिता ने दिया था। पहले तो मुझे कुछ डर लगा, क्योंकि मैं खाली हाथ खड़ा था। मेरे बैग में सीवी की कॉपी थी। मैंने उसे निकाल लिया तथा वहां से निकलने वाले व्यक्तियों को केवल हंसकर गुड मॉर्निंग विश करने लगा। इस बीच कुछ व्यक्तियों ने मुझे स्माइल पास किया। कुछ ने अपना कार्ड दिया। किसी ने मेरी तस्वीर खींच ली तथा सोशल मीडिया पर डाल दिया।’ फोटो वायरल होने के पश्चात् हैदर मलिक को नौकरी के फ़ोन आने लगे। वह बताते हैं, ‘मुझे एक विभाग के निदेशक की मैसेज आया। इसमें लिखा था- 10:30 बजे इंटरव्यू के लिए आना है। एड्रेस भी लिखा था। मैं वहां पहुंच गया। दूसरे चरण के इंटरव्यू के पश्चात् मेरी नौकरी लग गई।’

क्या दिल्ली कमिश्नर पद से हटाए जाएंगे राकेश अस्थाना ? केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

परमबीर सिंह के खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट रद्द

जरा सी लापरवाही के कारण हुआ भयंकर एक्सीडेंट, तस्वीरें उड़ा देगी होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -