तालिबान ने बंद कराए महिला अभिनेत्रियों वाले टीवी सीरियल, एंकरिंग के समय भी पहनना होगा हिजाब
तालिबान ने बंद कराए महिला अभिनेत्रियों वाले टीवी सीरियल, एंकरिंग के समय भी पहनना होगा हिजाब
Share:

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान की सत्ता में काबिज होने के बाद तालिबान ने महिलाओं को काम की आजादी देने का वादा किया था, किन्तु अब एक बार फिर उसकी तरफ से जिस तरह से धार्मिक दिशानिर्देश जारी किए जा रहे हैं, उसको देखते हुए लग रहा है कि संगठन ने अपनी पुरानी परंपरा को कायम रखा है। दरअसल, तालिबान प्रशासन ने रविवार को नए 'इस्लामिक धार्मिक दिशानिर्देश' जारी किए हैं, जिसके अनुसार, देश में टेलीविजन चैनलों पर सीरियल या डेली सोप में महिला अभिनेत्रियां नहीं दिखाई जा सकती हैं। 

यही नहीं तालिबान ने महिला एक्ट्रेस के साथ बने सारे पुराने सीरियल के टेलीकास्ट को भी बंद करने के आदेश दिए हैं। तालिबानी फरमान में यह भी कहा गया है कि महिला टीवी जर्नलिस्ट एंकरिंग करते वक़्त हिजाब पहनें। मंत्रालय ने चैनलों से उन फिल्मों या कार्यक्रमों को भी टेलीकास्ट नहीं करने के लिए कहा जिनमें पैगंबर मोहम्मद या अन्य सम्मानित लोगों को दिखाया जाता हो। तालिबानी मंत्रालय ने उन फिल्मों या कार्यक्रमों पर बैन लगाने का आह्वान किया जो इस्लामी और अफगान मूल्यों के विरुद्ध हैं। मंत्रालय के प्रवक्ता हकीफ मोहजिर ने मीडिया को बताया कि ये नियम नहीं बल्कि धार्मिक दिशानिर्देश हैं।
 
नए दिशानिर्देश रविवार देर रात सोशल मीडिया नेटवर्क पर बड़े पैमाने पर प्रसारित किए गए। बता दें कि तालिबान ने पहले ही नियम लागू कर दिए हैं कि महिलाएं, यूनिवर्सिटी में क्या पहन सकती हैं और क्या नहीं। इसके साथ ही प्रेस की आज़ादी को बनाए रखने का वादा करने के बावजूद, तालिबानियों द्वारा कई अफगान पत्रकारों को पीटा और परेशान किया गया।  

चंद रुपयों और सोने के लिए लालची माँ ने किया अपनी 13 वर्षीय बेटी का सौदा

अब आप भी लें बादलों के बीच ट्रैन में घूमने का मज़ा

जानिए क्यों मनाया जाता है वर्ल्ड टेलीविज़न डे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -