पाकिस्तान और अफगानिस्तान में मच सकता है घमासान, जवाहिरी की मौत के बाद गुस्से में तालिबान
पाकिस्तान और अफगानिस्तान में मच सकता है घमासान, जवाहिरी की मौत के बाद गुस्से में तालिबान
Share:

काबुल:  जब तालिबान अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा कर रहा था, उस समय पाकिस्तान ही सबसे अधिक खुश हो रहा था। हालांकि अब पाकिस्तान और तालिबान के बीच सब टकराव बढ़ने लगा है। तालिबान ने जब पाकिस्तान पर आरोप लगाए कि वह अमेरिका को अपने एयरस्पेस का उपयोग करने दे रहा है, तो पाक भी बौखला गया। उसने कहा कि ऐसे आरोप आपसी संबंधों के लिए अच्छे साबित नहीं होंगे।

उल्लेखनीय है कि, तालिबान ने कहा था कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान के खिलाफ अमेरिका के ड्रोन को एयरस्पेस मुहैया करवा रहा है। जिसके बाद पाकिस्तान ने तालिबान से कहा है कि ऐसे इल्जाम द्विपक्षीय संबंधो को खराब कर देंगे। बता दें कि आतंकी संगठन अल-कायदा के सरगना आयमन अल-जवाहिरी की मौत के करीब एक माह बाद अफगानिस्तान के अंतरिम रक्षा मंत्री मुल्ला मुहम्मद याकूब ने पाक पर ये आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि, हमारी जानकारी के अनुसार, अमेरिकी ड्रोन पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान में प्रवेश करते हैं। वे पाकिस्तानी एयरस्पेस का उपयोग करते हैं। हमने इस्लामाबाद को बता दिया है कि अपने एयरस्पेस का उपयोग हमारे विरुद्ध ना होने दें। रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान ने मुल्ला याकूब के इन आरोपों को नकारते हुए कहा था कि पहले की सरकार की तरह ही वे भी गलत इल्जाम लगा रहे हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, तालिबान की सत्ता आने के बाद से दोनों देशों में सरहद को लेकर भी तनाव बढ़ा है। पाकिस्तान का कहना है कि अफगानिस्तान से आतंकी निरंतर सीमावर्ती इलाकों में हमला करते हैं। बता दें कि अफगान जमीन पर अल-जवाहिरी की मौत से भी तालिबान की किरकिरी हुई है। दोहा में हुए समझौते में तालिबान ने वादा किया था कि वह अल-कायदा के साथ अपने सारे ताल्लुक खत्म कर लेगा। लेकिन अफगानिस्तान में अल-जवाहिरी के बाद तालिबान की विश्वसनीयता पर सवाल उठने लगे हैं। वहीं पाकिस्तान ने कहा है कि किसी सबूत के बगैर इस प्रकार के इल्जाम लगाना गलत है।

T20 वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी साउथ अफ्रीका, हुआ टीम का ऐलान

ऋषि सुनक की हार से भारत के वामपंथी में बढ़ा उत्साह, हिंदू धर्म का उड़ाया मजाक

'2024 में सूपड़ा साफ हो जायेगा, इसलिए सरकार को अस्थिर कर रहे हैं': हेमंत सोरेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -