जब इस शिक्षक ने चॉक पर दिखाई अपनी कलाकारी
जब इस शिक्षक ने चॉक पर दिखाई अपनी कलाकारी
Share:

दुनिया में आर्ट के कई नमूने है जिन्हे देखने के बाद एक अलग ही अनुभव होता है. ऐसे में दुनिया में ना जाने कितने ही आर्टिस्ट है जो अपने आर्ट से लोगो को अपना दीवाना बना देते है. आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपने आर्ट से लोगो को हैरानी में डाल दिया. जी हाँ, एक ऐसा व्यक्ति जिसने अपने आर्ट को किसी कागज या दीवार पर नहीं बल्कि चॉक पर दिखाया. सही सूना आपने चॉक पर. हम जिनकी बात कर रहे है उनका नाम बलराज सिंह है जो पिछले पांच सालों से चॉक पर अपना हुनर दिखाते आ रहे हैं.

बलराज कई सालों से चॉक पर नक्काशी कर रहे है और उनकी नक्काशी बहुत ही शानदार और आकर्षक होती है. आप सभी को बता दें कि बलराज चंडीगढ़ सेक्टर 21 के आईएस देव समाज स्कूल में फिजिकल एजुकेशन टीचर है और वह चॉक पर अपनी शानदार नक्काशी दिखाते है. उन्होंने इस बारे में बात की और कहा कि यह बिलकुल भी आसान नहीं था लेकिन उन्होंने कोशिश की और यह सफल हुआ.

उन्होंने जब शुरुआत की तब कई बार लास्ट स्टेज पर आने के बाद उनकी चॉक टूट जाती थी लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हुआ और उनकी कलाकारी सही होने लगी. आज बलराज सभी सोशल साइट्स पर अपनी चॉक की नक्काशी कि वजह से पॉपुलर हो रहे हैं.

अब भारत में 'गधा' बनेगा अधिकारी

अमेरिका हुआ दुनिया पहला सफल लिंग ट्रांसप्लांट

तो इस वजह से अपना मुंह चाटते हैं कुत्ते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -