एयर एशिया पर 22 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप , ईडी में मामला दर्ज
एयर एशिया पर 22 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप , ईडी में मामला दर्ज
Share:

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने एयर एशिया के खिलाफ विदेशी विनिमय उल्लंघन अर्थात फेमा का मामला दर्ज किया है.स्मरण रहे कि साइरस मिस्त्री ने भारत और सिंगापुर में छद्म (स्यूडो) इकाइयों के माध्यम से एयर एशिया एयरलाइंस में 22 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी के लेनदेन का आरोप लगाया था.

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )ने एयरलाइन के अधिकारियों और कुछ अन्य को समन जारी कर संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहा है .ईडी ने निर्देश दिया है कि विदेशी विनिमय प्रबंधन कानून (फेमा) के तहत दर्ज इस मामले में अगले हफ्ते जांचकर्ताओं के समक्ष मामले को स्पष्ट करने के साथ ही जांच में सिंगापुर की कंपनी को 22 करोड़ रुपए में से 12 करोड़ रुपए के लेनदेन को भी देखे जाने की बात कही गई है.

गौरतलब है कि साइरस मिस्त्री की इस शिकायत में किये गए दावों की पहले ईडी इन हाउस फॉरेंसिक जांच के दस्तावेजों और निष्कर्षों को देखेगी. ज्ञातव्य है कि साइरस मिस्त्री ने अक्टूबर महीने में टाटा समूह के एयर एशिया के साथ संयुक्त उद्यम के प्रति दावा किया था कि फॉरेंसिक जांच में यह तथ्य सामने आया है कि भारत और सिंगापुर में ऐसी इकाइयों के साथ 22 करोड़ रुपए का धोखाधड़ी का लेनदेन किया गया है, जो वास्तव में हैं ही नहीं. अर्थात फर्जी इकाइयों को भुगतान किया गया.

एयर एशिया में होगी टाटा की सबसे बड़ी...

नोटबंदी पर टाटा को आपत्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -