ताइवान ने भारत से विदेशी आगमन पर लगाया प्रतिबंध

May 04 2021 01:18 PM
ताइवान ने भारत से विदेशी आगमन पर लगाया प्रतिबंध

ताइवान की सरकार ने अस्थायी रूप से विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है जो कि पिछले 14 दिनों से भारत में हैं, कल से प्रतिबंध लागू हो जाएंगे। ताइवान के सेंट्रल एपिडेमिक कमांड सेंटर (CECC) के प्रमुख चेन शिह-चुंग ने सोमवार को घोषणा की कि प्रतिबंध ताइवान विदेशी निवास परमिट धारकों के लिए अपवाद के साथ सभी विदेशी नागरिकों पर लागू होगा, ताइवान समाचार ने बताया। यह कदम भारत द्वारा रिकॉर्ड-तोड़ और अभूतपूर्व कोविड-19 उछाल देखने के रूप में आता है। 

देश ने सोमवार को पिछले 24 घंटों में 3,68,147 नए कोरोनोवायरस संक्रमण और 3,417 संबंधित मौतों की सूचना दी, सोमवार सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित किया। इसके साथ, मामलों की संचयी गिनती 1,99,25,604 हो गई है। महामारी की दूसरी लहर ने देश में स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को भारी कर दिया है। ताइवान ने कोविड-19 के कठिन समय में भारत के लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की है और देश ने रविवार को 150 ऑक्सीजन सांद्रता और 500 ऑक्सीजन सिलेंडर का पहला बैच नई दिल्ली भेजा। 

ताइवान ने कहा कि अपने नागरिकों को छोड़कर, उन सभी को जो 14 दिनों से पहले भारत में थे, केंद्रीयकृत संगरोध सुविधाओं में 14 दिनों के ताइवान के चेहरे को वापस करते हुए अपने क्षेत्र में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा। पिछले महीने, इंडोनेशिया, जो एशिया के सबसे खराब कोविड-19 प्रकोपों में से एक से जूझ रहा है, ने पिछले 14 दिनों में भारत में रहने वाले विदेशियों के लिए वीजा जारी करना बंद कर दिया था।

ममता बनर्जी पर टिप्पणी करना कंगना रनौत को पड़ा भारी, सस्पेंड हुआ ट्विटर अकाउंट

बंगाल चुनाव के बाद भड़की हिंसा, भाजपा ने 5 मई को राष्ट्रव्यापी धरने की घोषणा की

बंगाल में बेहतर प्रदर्शन के बाद भी राज्यसभा में भाजपा को ख़ास फायदा नहीं, बढ़ेगी सिर्फ एक सीट