टी 20 रैंकिंग: अफ़ग़ानिस्तान, श्रीलंका से मात्र 2 अंक पीछे
टी 20 रैंकिंग: अफ़ग़ानिस्तान, श्रीलंका से मात्र 2 अंक पीछे
Share:

विश्व क्रिकेट में पिछले कुछ समय में अफ़ग़ानिस्तान की टीम एक सनसनी की तरह उभर कर सामने आई है. इस टीम का प्रदर्शन मैच दर मैच बेहतर होता जा रहा है. यह टीम क्रिकेट की धुरंधर टीमों के सामने भी दमदार प्रदर्शन कर अपने अस्तित्व को उजागर कर रही है. केवल वन डे क्रिकेट ही नहीं टी 20 में भी अफ़ग़ानिस्तान का प्रदर्शन बेहतर हुआ है.अफ़ग़ानिस्तान ने टी 20 में वेस्टइंडीज और ज़िम्बाब्वे जैसी पुरानी टीमों को भी हराने में कामयाबी हासिल की है.

शारजाह में खेली जा रही जिम्बाब्वे के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज के दोनों मैचों में जीत के साथ ही आईसीसी टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में 8वे स्थान पर आ पहुंची है, यह अफ़ग़ानिस्तान की टी 20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है, अफ़ग़ानिस्तान के टी 20 में 86 पॉइंट्स हैं और उनसे आगे सातवें नंबर पर श्रीलंका 88 अंकों के साथ काबिज है, अगर अफ़ग़ानिस्तान अपना प्रदर्शन जारी रखता है तो वो श्रीलंका को पछाड़ कर आगे निकल सकता है.

वहीं अगर भारत की बात करें तो भारतीय टीम ताज़ा टी 20 रैंकिंग में 121 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, इस सूचि में शीर्ष पर भारत का चिर परिचित प्रतिद्वंदी पाकिस्तान बैठा हुआ है जिसके 126 अंक है, 123 अंकों के साथ न्यूज़ीलैंड दूसरे स्थान पर काबिज है. अगर भारत दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टी 20 मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन करता है तो वो न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान को पछाड़कर फिर से टी 20 का सिरमौर बन सकता है. 

IND vs VS: तीसरा वनडे आज केपटाउन में

IND vs SA: क्या अफ्रीका पार पाएगा आज इन बड़ी चुनौतियों से ?

अफ्रीका में भारत रचेगा इतिहास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -