सीरिया का दावा है कि दमिश्क के पास इजरायली हमलों में दो सैनिक घायल हुए
सीरिया का दावा है कि दमिश्क के पास इजरायली हमलों में दो सैनिक घायल हुए
Share:

डमस्कस ​:  सीरिया की सरकारी मीडिया के अनुसार, इजराइल ने डमस्कस क्षेत्र में गुरुवार को कथित तौर पर हवाई हमले किए, जिसमें दो सैनिक घायल हो गए और संपत्ति को नुकसान पहुंचा।

सना राज्य समाचार एजेंसी के अनुसार, देर रात लगभग 1:30 बजे, सीरियाई राजधानी के ऊपर जोरदार विस्फोटों की आवाज सुनी गई, और सीरियाई वायु रक्षा कथित तौर पर "शत्रुतापूर्ण लक्ष्यों का सामना कर रही थी"। सना के एक अनाम सैन्य अधिकारी के प्रशस्ति पत्र के अनुसार, कुछ मिसाइलों को वायु रक्षा बलों ने मार गिराया।

हाल के वर्षों में, इजरायल ने अलेप्पो और दमिश्क के हवाई अड्डों सहित सीरिया के सरकार-नियंत्रित क्षेत्रों के अंदर कई ठिकानों पर हमला किया है, लेकिन यह शायद ही कभी सार्वजनिक रूप से किसी विशेष हमले को स्वीकार करता है।

इजरायल का दावा है कि वह ईरान से संबंध रखने वाले आतंकवादी संगठनों के ठिकानों पर हमला करता है, जिसमें लेबनान का हिजबुल्ला भी शामिल है, जिसने सीरियाई राष्ट्रपति बशर असद की सेना की सहायता के लिए हजारों सैनिकों को भेजा है।

पिछले हफ्ते उत्तर में अलेप्पो के हवाई अड्डे पर इजरायल के हवाई हमले के कारण यह दो दिनों के लिए सेवा से बाहर हो गया था। हिजबुल्लाह सहित तेहरान द्वारा समर्थित आतंकवादी समूहों को ईरानी हथियारों की खेप को रोकने के स्पष्ट प्रयास में इजरायल ने हवाई अड्डों के अलावा सरकार के नियंत्रण वाले क्षेत्रों में बंदरगाहों को लक्षित किया है।

अमेरिका का 'ब्लैक हॉक' हुआ दुर्घटना का शिकार, एक साथ हुई कई मौतें

भराली बेदब्रते ने यूथ विश्व चैंपियनशिप में अपने नाम किया मेडल

बिगड़ गई पोप फ्रांसिस की तबीयत, इस हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -