कश्मीर मुद्दे के हल के लिए गिलानी ने ईरान व चीन समेत कई देशों को लिखे पत्र
कश्मीर मुद्दे के हल के लिए गिलानी ने ईरान व चीन समेत कई देशों को लिखे पत्र
Share:

श्रीनगर : कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद शाह गिलानी ने पाकिस्तान से एक कदम आगे चलते हुए कश्मीर मुद्दे के हल के लिए चीन और ईरान को पत्र लिखा है। गिलानी ने तेजी से बिगड़ते हालात का हवाला देते हुए कश्मीर मामले में चीन और ईरान से दखल की मांग की है। कट्टरपंथी गुट के चेयरमैन ने कश्मीर समस्या के हल के लिए 6 सुझाव भी दिए है।

गिलानी ने ये सुझाव संयुक्त राष्ट्र महासिचव बान की मून के नाम पर खत लिखकर दिया है। इस पत्र की कॉपी गिलानी ने यूएनएससी प्रमुख, सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों, संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, चीन, रूस और फ्रांस, इस्लामिक राष्ट्र संघ, यूरोपीय संघ के सदस्य देशों, सार्क, आसियान के अलावा पाकिस्तान, तुर्की के प्रधानमंत्रियों, सऊदी अरब के बादशाह, चीन और ईरान के राष्ट्रपतियों को भी भेजी है।

इस पत्र में अलगाववादी नेता ने लिखा है कि इन देशों की खास जिम्मेदारी हैकि वे भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में फैलाए जा रहे आतंकवाद को रोकने के लिए हस्तक्षेप करें। रविवार को भी गिलानी ने भारत कश्मीर में युद्ध अपराध का आरोप लगाया था और भारत के खिलाफ उच्चायुक्त मानवाधिकार संयुक्त राष्ट्रकी अगुआई में जांच बिठाने की मांग की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -