एक कटोरे ने कपल को बना डाला करोड़पति
एक कटोरे ने कपल को बना डाला करोड़पति
Share:

कहते हैं किस्मत कब पलट जाए और कब चमक जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। किस्मत जब भी चमकती है सब कुछ बदल जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ है इस कपल के साथ जो सीधा करोड़पति बन बैठा। जी हाँ, यह कपल स्विट्ज़रलैंड का है जो चोर बाजार घूमने गया और अमीर बन गया। यहाँ उनकी नजर एक पुराने कटोरे पर पड़ी, जिस पर कई खरोंचे मौजूद थी। हालाँकि कटोरे के ऊपर बनी नक्काशी ने कपल का दिल जीत लिया और उन्होंने उस कटोरे को अपने साथ ले जाने का फैसला लिया। उस दौरान दुकानदार ने भी उस कटोरे को कबाड़ समझकर औने-पौने दाम पर बेच दिया लेकिन कपल और दुकानदार को क्या पता था कि आगे क्या होने वाला है?

जब कपल अपने घर पहुंचे तो उन्होंने कटोरे की नीलामी के बारे में सोचा, क्योंकि उसकी नक्काशी बड़ी शानदार थी। ऐसे में जब कपल ने कटोरे को लेकर ट्राई करना शुरू किया तो उनके हाथ केवल और केवल रिजेक्शन लगा। यह सब देखने के बाद कपल को लगा कि ये नक्काशी उतनी भी कुछ ख़ास नहीं है और फिर उन्होंने कटोरे को घर पर टेनिस बॉल स्टोर करने के लिए यूज करने को रख दिया। कुछ ही दिनों बाद उन्हें एक नीलामी स्पेशलिस्ट का कॉल आया और वो कपल से मिलने उनके घर आया।

यहाँ कटोरे के बारे में स्पेशलिस्ट ने बताया कि ये काफी दुर्लभ कटोरा है। उसने बताया ये 17वीं शताब्दी का कटोरा है और ये चीन के राजा द्वारा इसे इस्तेमाल किया गया था। उसके बाद कपल से एक्सपर्ट ने इसे लेकर नीलामी पर लगा दिया। अंत में इस कटोरे को 34।5 करोड़ रुपए में बेचा गया। इस तरह कपल करोड़पति बन गया।

मुंबई यूनिवर्सिटी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ये है डिमांड

यूपी विधानसभा चुनाव में सीएम योगी के खिलाफ लड़ेंगे अमिताभ, किया बड़ा ऐलान

'राज कुंद्रा की फिल्म में ऑडिशन देने जा रही हो', कंगना को ग्लैमरस होते देख बोले भड़के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -