इस फल का रस बनाता है आपके बालों को मजबूत
इस फल का रस बनाता है आपके बालों को मजबूत
Share:

क्या आप जानते है मौसम्बी का रस सिर्फ पिने में ही नहीं बल्कि बालों में लगाने के भी काम आता है. आइये जाने ये बालों को क्या क्या फायदा करता है. 
  
1. हेयर पैकः बालों की चमक बढाने और उसे मुलायम बनाने के लिये मौसम्बी के रस को दही या मलाई के साथ मिक्स कर के सिर पर लगाएं. फिर आधे घंटे के बाद सिर को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा हफ़ते में एक बार जरुर करें. 

2. मजबूती के लियेः मौसम्बी का रस बालों में सीधे तौर पर भी लगाया जा सकता है. इसमें विटामिन सी होता है, जिससे आपके बालों में मजबूती आएगी। इसे हफ़ते में एक बार जरुर लगाएं. .

3. बालों को रंगने के लियेः मौसम्बी के रस को हिना में मिक्स कर के बालों में लगाने से बालों पर अच्छा रंग आता है. मौसम्बी में कॉपर होने के नाते बालों में मिलेनिन नामक तत्व बढ जाता है, जिससे बाल प्राकृतिक रूप से काले दिखने लगते हैं..

4. बालों की ग्रोथ के लियेः एक्सपर्ट का मानना है कि जिन लोगों के बाल की लंबाई अच्छी नहीं है या फिर बाल बहुत झड़ते हैं, उन्हें हफ्ते में एक बार कम से कम मौसम्बी के रस का प्रयोग करना ही चाहिये. 

5. मौसम्बी का सीधा उपयोगः मौसम्बी के जूस को पीने से भी बाल अच्छे हो जाते हैं. इसमें विटामिन सी होता है जो कि बालों के लिये बहुत अच्छा माना जाता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -