सफाई कर्मी को मिली विस्फोटक जैकेट, पेरिस हमले में हुआ था ऐसे ही जैकेट का प्रयोग
सफाई कर्मी को मिली विस्फोटक जैकेट, पेरिस हमले में हुआ था ऐसे ही जैकेट का प्रयोग
Share:

ब्रसेल्स : बेल्जियम में सफाई के दौरान एक सफाईकर्मी को ठीक वैसी ही विस्फोटक जैकेट मिली है, जैसी पेरिस हमले में आतंकियों द्वारा इस्तेमाल की गई थी। विस्फोटक जैकेट के पास से संदिग्ध का एक मोबाइल फोन भी मिला है। कहा जा रहा है कि या तो यह जैकेट खराब हो गया होगा या फिर हमलावर डर कर इसे छोड़ कर भाग गया होगा।

गौरतलब है कि बेल्जियम में अब भी सर्च अभियान जारी है और बेल्जियम के प्रधानमंत्री ने एक गंभीर और आसन्न खतरों का हवाला देते हुए कम से कम एक और सप्ताह के लिए सर्वाधिक उंचे स्तर की सतर्कता बरतने की घोषणा की है। ब्रसेल्स में पिछले तीन दिनों से सुरक्षा संबंधी कदम उठाए जा रहे है। स्कुल-कॉलेज बेद है और आम जन बुरी तरह परेशान हो रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि डेटेनेटर रहित एक जैकेट में पेंच और उसी प्रकार के विस्फोटक टीएटीपी लगे हुए थे जिनका इस्तेमाल 13 नवंबर को पेरिस हमलों में किया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोटक उसी इलाके से मिला है, जहाँ से पेरिस हमले का संदिग्ध सालाह अब्देसलाम का फोन मिला था। लेकिन जैकेट का सालाह से कोई संबंध नही है। आतंकवाद संबंधी मामलों में बेल्यिजम के विशेषज्ञ क्लाउड मोनिक्वेत ने दो संभावनाएं जताई है। पहली संभावना यह है कि अब्दलेसलाम एक आत्मघाती अभियान पूरा करने को लेकर डर गया था और इस बात की अधिक संभावना है कि उसने विस्फोट जैकेट में कोई गड़बड़ी होने के कारण उसे गिरा दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -