स्वाति मालीवाल : मुझे जेल में डाल दो लेकिन एसिड दुष्कर्म पीड़िता को मुआवजे वाली फाइल पास कर दो
स्वाति मालीवाल : मुझे जेल में डाल दो लेकिन एसिड दुष्कर्म पीड़िता को मुआवजे वाली फाइल पास कर दो
Share:

एंटी करप्शन ब्यूरो की छापेमारी पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल जमकर बरसी और कहा मैं किसी भी पूछताछ से डरने वाली नहीं हूं. मुझे जेल में डाल दो लेकिन एसिड दुष्कर्म पीड़िता को मुआवजे वाली फाइल पास कर दो. वहीं स्वाति मालीवाल ने कहा सिर्फ एक साल में मैंने 400 मामलों को देखा है.

स्वाति ने कहा कि सब जानते हैं हमने एक साल में कितना काम किया है. सिस्टम से लड़ने वालों को बलिदान के लिए तैयार रहना पड़ता है. कुर्बानी देनी पड़ती है, मैं इसके लिए तैयार हूं. स्वाति मालीवाल ने कहा कि बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता, पूर्व मुख्य सचिव ओमेश सहगल और पूर्व महिला आयोग की अध्यक्ष और कांग्रेस नेता बरखा शुक्ल सिंह की शिकायत पर एसीबी ने दिल्ली महिला आयोग के अधकारियों से पूछताछ की. उन्होंने आरोप लगाया जो लोग काम करते हैं उनको परेशान किया जाता है.

उन्होंने कहा 'महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ल सिंह अपने 9 साल के कार्यकाल में सिर्फ 1 केस देखा जबकि वो विधायक और महिला आयोग की अध्यक्ष दोनों की सैलरी लेती रहीं. पहले 42 लोग काम कर थे और अब 80 लोग काम कर रहे हैं. सभी नियमों और प्रक्रियाओं का पालन करके नियुक्तियां की गई हैं. हमारा काम बढ़ गया है, इसलिए लोग बढ़ाए गए हैं. पिछले पांच महीने से शनिवार को भी कार्यालय खुला रहता है. 181 हेल्पलाइन 22 गाड़ियां हैं, जिसमें काउंसलर रहती हैं. प्रतिदिन 500 शिकायतें आती हैं. इतना काम करने के बाद एसीबी हमसे ही पूछताछ कर रही है. ओमेश सहगल के खिलाफ आयोग में एक महिला ने उत्पीड़न की शिकायत थी. लेकिन उन्होंने एसीबी से शिकायत कर दी कि मैंने पद का दुरुपयोग किया है. जो जांच करनी है कर लें, पूछताछ कर लें, हमारी सभी फाइलें खुली हुई हैं. इस देश की समस्या यही है कि जो काम करता है उससे ही सवाल होते हैं.'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -