केजरीवाल से भी नहीं मानी स्वाति मालीवाल
केजरीवाल से भी नहीं मानी स्वाति मालीवाल
Share:

दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का बलात्कारियों को 6 महीने के भीतर फांसी की सजा दिलाने की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन अनशन आठवें दिन भी जारी रहा. स्वाति मालीवाल ने कहा, 'केवल अदालत में शपथ पत्र देना काफी नहीं है, केंद्र को पर्याप्त फास्ट ट्रैक कोर्ट भी बनाने पड़ेंगे, दिल्ली पुलिस की संख्या 66000 बढ़नी चाहिए और फोरेंसिक लैब को सुदृढ़ करना पड़ेगा ताकि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध के मामले में 6 महीने में मुकदमा पूरा हो और बच्चों के बलात्कारियों को फांसी की सजा मिल सके.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी दूसरी बार स्वाति मालीवाल का समर्थन करने समता स्थल, राजघाट पहुंचे और स्वाति मालीवाल से अपना अनशन खत्म करने को कहा, मगर स्वाति ने मना कर दिया. केजरीवाल ने कहा 'स्वाति मालीवाल एक महान लड़ाई लड़ रही हैं. एक लम्बी लडाई के लिए उनका स्वस्थ्य रहना जरूरी है, इसलिए मैं उनसे उनकी लड़ाई खत्म करने को नहीं कह रहा हूं, लेकिन मेरी उनसे यह गुज़ारिश है कि वह थोड़ा विराम ले लें, जिससे वह पूरी ताकत से यह लड़ाई लड़ सकें. मैं उनसे प्रार्थना कर रहा हूं कि वह अपना अनशन खत्म कर दें. मगर वह अपने निर्णय पर अडिग हैं, हम उनके सभी निर्णय पर उनके साथ हैं.

'गायक हरभजन मान, अभिनेत्री राजश्री पोनप्पा, वरिष्ठ पत्रकार नलिनी सिंह और पूर्व राज्यसभा सदस्य अली अनवर भी अनशन स्थल पर पहुंचे और स्वाति मालीवाल के अनशन को समर्थन दिया. पूर्व सांसद अली अनवर ने कहा, 'यह बहुत दुख की बात है कि पूरे देश से बलात्कार की खबरें आ रही हैं. दिल्ली की हालत तो और भी खराब है. स्वाति मालीवाल एक अच्छे मुद्दे के लिए लड़ रही हैं इसलिए मैं उनको सलाम करने आया हूं.'

राहुल के अनशन की सच्चाई, तस्वीर वायरल

राहुल का अनशन बीजेपी को नागवार गुजरा

कांग्रेस करेगी अनशन, बीजेपी रखेगी उपवास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -