'स्वराज टू न्यू इंडिया': गृह मंत्री कल दिल्ली विश्वविद्यालय में संगोष्ठी को संबोधित करेंगे

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में "स्वराज से नए भारत तक भारत के विचारों पर फिर से विचार" शीर्षक से एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे। शाह ने 19 से 21 मई तक आयोजित होने वाले "स्वराज से नए भारत तक भारत के विचारों पर पुनर्विचार" विषय पर तीन दिवसीय संगोष्ठी में उद्घाटन मुख्य भाषण देने पर सहमति व्यक्त की है। दिल्ली विश्वविद्यालय का राजनीति विज्ञान विभाग इस कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है।

गुरुवार को दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहेंगे.m। दिल्ली विश्वविद्यालय में शाह की यह पहली उपस्थिति है।

शताब्दी उत्सव के हिस्से के रूप में आयोजित होने वाला अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार, 19 मई को दिल्ली विश्वविद्यालय के खेल परिसर के बहुउद्देशीय हॉल में शुरू होगा। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है और विनय सहस्त्रबुद्धे, अध्यक्ष, आईसीसीआर, को 21 मई को कार्यक्रम के समापन सत्र के लिए सम्मानित अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।

19 मई को भारतीय शिक्षण मंडल के राष्ट्रीय संगठन सचिव मुकुल कानिटकर इस कार्यक्रम के तहत विशेष व्याख्यान देंगे। संगोष्ठी स्वराज से नए भारत तक की सड़क पर ध्यान केंद्रित करेगी, क्योंकि यह सहस्राब्दियों में हमारे समृद्ध सामाजिक, सांस्कृतिक, आध्यात्मिक और व्यापक अस्तित्व के इतिहास को फिर से स्थापित करने और उन मूल्यों को मूर्त रूप देने की यात्रा है जिन्होंने एक बार हमें अपने जंगली सपनों से परे एक संपन्न सभ्यता बना दिया था।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जमैका की संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित किया

जून 2022 तक पाक-चीन बॉर्डर पर एस-400 मिसाइल सिस्टम तैनात कर देगा भारत- अमेरिका के ख़ुफ़िया विभाग का दावा

रामनाथ कोविंद 'राष्ट्रीय महिला विधायकों' की बैठक का उद्घाटन करेंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -