रामनाथ कोविंद 'राष्ट्रीय महिला विधायकों' की बैठक का उद्घाटन करेंगे

तिरुवनंतपुरम: 26 मई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय राष्ट्रीय महिला विधायक सम्मेलन-2022 का उद्घाटन करेंगे, जिसकी मेजबानी केरल विधानसभा द्वारा की जा रही है।

संसद के दोनों सदनों और राज्य विधानसभाओं और परिषदों सहित देश भर के विभिन्न विधायी निकायों की महिला सदस्य इस कार्यक्रम में भाग लेंगी, जो भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के हिस्से के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

राज्य विधानसभा अध्यक्ष एम बी राजेश के अनुसार, केंद्र और राज्य सरकारों की महिला मंत्रियों के साथ-साथ महिला वक्ताओं, डिप्टी स्पीकरों, सांसदों और विधायकों के साथ-साथ उपस्थित लोगों में शामिल होंगी, जिन्होंने आज एक संवाददाता सम्मेलन में कार्यक्रम की घोषणा की।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश में यह पहला मौका है जब इतने बड़े पैमाने पर महिला प्रतिनिधियों का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया है।

उद्घाटन और समापन सत्रों और तीसरे दिन एक क्षेत्र भ्रमण के अलावा, दो दिवसीय सम्मेलन में महिलाओं के अधिकारों, लैंगिक समानता, निर्णय लेने वाले निकायों में पर्याप्त महिलाओं की भागीदारी, और इसी तरह के समकालीन महत्व के कई विषयों की जांच की जाएगी।

सत्र 'संविधान और महिला अधिकार' के वक्ताओं में गुजरात विधानसभा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य, लोकसभा सांसद कनिमोझी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और राज्यसभा की पूर्व सदस्य वृंदा करात शामिल हैं।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में शामिल हुए ये 5 पारंपरिक खेल, आप कितना जानते हैं इनके बारे में ?

एक बार फिर गंगा किनारे शुरू हुआ शव दफनाने का खेल, लोगों में मचा हाहाकार

S&P ने बढ़ती मुद्रास्फीति के कारण भारत की जीडीपी दर का अनुमान 7.3 प्रतिशत तक घटाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -