Suzuki GSX-7R, नई स्पोर्ट्स बाइक के बारे में सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
Suzuki GSX-7R, नई स्पोर्ट्स बाइक के बारे में सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
Share:

सुज़ुकी, प्रसिद्ध मोटरसाइकिल निर्माता, एक नई स्पोर्ट्स बाइक, GSX-8R के विकास के साथ अपनी लाइनअप का विस्तार करने के लिए तैयार है। सुजुकी के शस्त्रागार में यह रोमांचक वृद्धि बहुप्रतीक्षित EICMA 2023 इवेंट में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है।

GSX-8S फाउंडेशन पर निर्मित

GSX-8R पूरी तरह से नई रचना नहीं है, बल्कि GSX-8S नेकेड बाइक का विकास है। सुजुकी ने अपने मौजूदा 800cc पैरेलल-ट्विन प्लेटफॉर्म का लाभ उठाने का विकल्प चुना है, जो पहले ही एक स्ट्रीट बाइक और एक एडवेंचर बाइक को जन्म दे चुका है। अब, पूरी तरह से फेयर्ड स्पोर्ट्स बाइक के चमकने का समय आ गया है।

यूएन-ईसीई-प्रकार की स्वीकृतियां मुख्य विवरण का खुलासा करती हैं

जीएसएक्स-8आर को पेश करने की दिशा में सुजुकी की यात्रा का खुलासा यूएन-ईसीई-प्रकार की मंजूरी दाखिल करने के माध्यम से किया गया है, जो यूरोप और यूके में मोटरसाइकिल बेचने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। ये दस्तावेज़ आने वाली बाइक के कई आवश्यक पहलुओं पर प्रकाश डालते हैं।

जीएसएक्स-8आर: जहां 'आर' का मतलब 'रेसिंग' है

नाम ही, GSX-8R, उत्साहवर्धक प्रदर्शन का वादा करता है। जीएसएक्स-8आर में 'आर' का मतलब 'रेसिंग' है, जो बाइक की उच्च-प्रदर्शन वंशावली की ओर इशारा करता है। इसके अतिरिक्त, सुजुकी एक A2 मॉडल पर भी काम कर रही है, जिसे आंतरिक रूप से GSX-800U कहा जाता है, जो व्यापक दर्शकों की जरूरतों को पूरा करता है।

इंजन विरासत

GSX-8R का हृदय इसके नग्न भाई, GSX-8S से लिया गया है। इसका मतलब है कि राइडर्स 8500rpm पर 82bhp का मजबूत पावर आउटपुट और 6800rpm पर 78Nm का पीक टॉर्क की उम्मीद कर सकते हैं। जबकि इंजन सुसंगत रहता है, GSX-8R का पूरी तरह से निष्पक्ष डिज़ाइन बेहतर वायुगतिकी का वादा करता है, जिससे संभावित रूप से उच्च गति प्राप्त होती है।

आयाम तथा वजन

जब आयामों की बात आती है, तो GSX-8R अपने क्लिप-ऑन हैंडलबार के सौजन्य से एक संकीर्ण समग्र चौड़ाई दिखाता है। हालाँकि, फेयरिंग को शामिल करने से कुछ वजन बढ़ जाता है, जिससे वजन लगभग 3 किलोग्राम बढ़ जाता है। इन बदलावों के बावजूद, बाइक का व्हीलबेस और कुल लंबाई अपरिवर्तित रहती है।

EICMA 2023: भव्य खुलासा

सुजुकी के प्रशंसक और मोटरसाइकिल प्रेमी इटली में 2023 EICMA शो के लिए अपने कैलेंडर को चिह्नित कर सकते हैं, जहां नए GSX-8R के मंच पर आने की उम्मीद है। यह आगामी स्पोर्ट्सबाइक 800cc लाइनअप में प्रमुख मॉडल होने की उम्मीद है, जिसमें उन्नत सुरक्षा सुविधाओं की एक श्रृंखला शामिल है।

भारतीय बाज़ार पर एक नज़र

सुजुकी द्वारा 800DE को भारतीय बाजार में पेश करने के बारे में अटकलें लगाई गई हैं। क्या यह वास्तविकता बन जाती है, GSX-8R भी इसका अनुसरण कर सकता है क्योंकि यह 800DE के साथ अपना प्लेटफॉर्म साझा करता है। यह कदम रोमांचकारी स्पोर्ट्स बाइक की तलाश कर रहे भारतीय सवारों के लिए रोमांचक संभावनाएं खोल सकता है।

अधिक अपडेट के लिए बने रहें क्योंकि सुजुकी ने GSX-8R का अनावरण करने के लिए अपने इंजनों को संशोधित किया है, जो EICMA 2023 में शक्ति, प्रदर्शन और शैली के एक शानदार मिश्रण का वादा करता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -