Share:
सुवेंदु अधिकारी ने बिजनेस समिट की थीम का विरोध किया,कहा
सुवेंदु अधिकारी ने बिजनेस समिट की थीम का विरोध किया,कहा "बंगाल का मतलब खून है"

पश्चिम बंगाल: भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की तुलना 'खून' से की. उन्होंने राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा का जिक्र किया और दावा किया कि यह कारोबार के लिए बंगाल नहीं है, क्योंकि बंगाल वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन में इसे उजागर करने का प्रयास किया गया है.

अधिकारी की टिप्पणी बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के विषय के विपरीत है, जो "बंगाल मतलब बिजनेस" है।  इस साल बंगाल ग्लोबल कमर्शियल समिट (बीजीबीएस) के छठे संस्करण का उद्देश्य "दुनिया को प्रदर्शित करना है कि 'बंगाल का मतलब व्यापार' है और अधिक व्यावसायिक संभावनाओं का पता लगाना, साझेदारी का निर्माण करना और सहयोग करना है," व्यापार शिखर सम्मेलन की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार।

विपक्ष के नेता ने बनर्जी की आलोचना की, जिन्होंने राज्य को वैश्विक व्यापार केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए आठ-स्तंभों की रणनीति तैयार की, और कहा कि राज्य में "सिंडिकेट राज" नियम, उद्यमों के पनपने के लिए बहुत कम जगह छोड़ता है।

"देश की खराब भूमि नीति के कारण बंगाल में स्वदेशी उद्योगों की स्थापना असंभव है। सिंडिकेट राज यहां मौजूद है, चाहे वह कोयला उद्योग में हो... यह खून के लिए बंगाल है, और 'बीरभूम बम' के लिए बंगाल है, व्यापार के लिए नहीं।

पुलिस ने इस महीने की शुरुआत में बीरभूम के सिकंदरपुर गांव में एक फुटबॉल मैदान पर एक प्लास्टिक बैग में घर का बना बम बरामद किया था। ये प्राथमिक बम ऐसे समय में बरामद किए गए हैं जब केंद्रीय जांच ब्यूरो बोगटुई गांव में हिंसा की जांच कर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप दो बच्चों सहित कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी।

बीरभूम हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने राइफलों और गोला-बारूद को बरामद करने के लिए राज्य भर में छापे मारे। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन में निमंत्रण मिला है, अधिकारी ने कहा कि राज्य प्रशासन "परिवार के लिए, परिवार के लिए" है और विपक्ष की राज्य में कोई मान्यता नहीं है।

नौसेना ने आईआईएम कालीकट के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

भारत में आई बड़ी आफत! ओमिक्रॉन को लेकर हुआ ये हैरतंअगेज खुलासा

कोविड की रिकवरी में मदद के लिए देशों के बीच समन्वित कार्रवाई की तत्काल आवश्यकता: वित्त मंत्री सीतारमण

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -