ईरान से जहाजरानी कंपनी के भारतीय कर्मचारी को वापस लाने का प्रयास
ईरान से जहाजरानी कंपनी के भारतीय कर्मचारी को वापस लाने का प्रयास
Share:

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, बीते दो वर्षों में ईरान की जेल में बंद दिल्ली के एक परिवार के लिए आस बनकर सामने आई हैं। दरअसल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज ईरान की जेल में बंद दिल्ली निवासी सुशील कपूर के परिवार के सदस्यों से भेंट की। इस दौरान उन्होंने कहा कि दुबई स्थित जहाजरानी कंपनी के कर्मचारी कपूर को ईरानी अधिकारियों द्वारा वर्ष 2013 में तेल की तस्करी के आरोप में एक जहाज से पकड़ा था। फिलहाल वे जेल में बंद हैं। मामले में यह बात सामने आई है कि सरकार पीडि़त परिवार को हर तरह से सहायता प्रदान करेगी। मामले में मंत्री ने कहा कि 11 फरवरी और 31 मार्च के बीच दया याचिकाऐं ईरान की ओर भेजी गई हैं इस दौरान वे स्वीकार नहीं की गई हैं. मामले में कहा गया है कि 2 जुलाई को फिर से इस बारे में पत्र भेजकर सूचित किया गया है।

इस दौरान यह बात सामने आई है कि ईरान के विदेश मंत्री 14 अगस्त को भारत पहुंच रहे हैं और उनके सामने इस तरह का मामला उठाया जा सकता है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस संबंध में एक ट्विट कर जानकारी प्रदान की। जिसमें उन्होंने कहा कि कपूर परिवार से चर्चा की गई है जिसमें उनसे मुलाकात के लिए कहा गया। जब परिवार मिला तो उन्हें सुशील कपूर की रिहाई के संबंध में प्रयास करने का आश्वासन दिया गया।

उल्लेखनीय है कि कपूर की 2 वर्ष की सजा पूरी हो चुकी है। इस दौरान 8 और भारतीयों को रिहाई के लिए 19 करोड़ रूपए का जुर्माना भरने की बात कही गई है। जिसमें यह बात कही गई है कि कंपनी ने अपने जहाज को मुक्त कर लिया है मगर चालक दल को मुक्त करवाने के लिए कुछ भी भुगतान नहीं किया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -