सुषमा स्वराज की किडनी फेल, भगवान से मांगी दुआ

Nov 16 2016 10:15 AM
सुषमा स्वराज की किडनी फेल, भगवान से मांगी दुआ

नई दिल्ली : अभी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तबीयत खराब है। न्हें सोमवार शाम अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करवाया गया है। दरअसल उन्हें डायबिटीज़ की शिकायत हैै और उनके शर्करा लेवल में कुछ परिवर्तन आने के बाद उनकी तबियत बिगड़ गई। करीब 7 माह में उन्हें एक बार फिर अस्तपाल में भर्ती किया गया है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर ट्विट करते हुए लिखा कि वे किडनी फेलियर के बाद अस्पताल में भर्ती हैं और उनके किडनी प्रत्यारोपण की तैयारी चल रही है। वे अभी इस मामले में परीक्षणों का सामना कर रही हैं यदि परीक्षण सफल हो जाता है तो उनका किडनी प्रत्यारोपण किया जाएगा।

I am in AIIMS because of kidney failure. Presently, I am on dialysis. I am undergoing tests for a Kidney transplant. Lord Krishna will bless

— Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) November 16, 2016

उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि मैं गुर्दे की विफलता की वजह से एम्स में हूँ, वर्तमान मेें मैं, डायलिसिस पर हूं। मैं एक गुर्दा प्रत्यारोपण के लिए परीक्षण के दौर से गुजर रही हूं। भगवान कृष्ण आशीर्वाद देंगे। गौरतलब है कि अप्रैल माह में उन्हें सीने में दर्द की शिकायत थी जिसके बाद केंद्रीय मंत्री को चिकित्सालय में भर्ती किया गया था जबकि 25 अक्टूबर को भी उन्हें अस्पताल में उपचार दिया गया था। मौजूदा परिस्थितियों में में उन्हें डायबिटीज़ के चलते भर्ती किया गया है।

चिकित्सकों द्वारा उन्हें प्रारंभिक उपचार दिया गया है लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें एंडोक्राइनोलाॅजिकल जांच की आवश्यकता बताई है। आज उन्हें लेकर इस तरह की जांच की जाएगी। जांच रिपोर्ट के बाद स्पष्ट होगा कि उन्हें उपचार के तहत क्या तत्व आवश्यक रूप से दिए जाऐंगे। उनका उपचार डाॅ. बलराम ऐरन की देखरेख में किया जा रहा है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की रेग्युलर जांच की जा रही है।