मोदी नहीं, सुषमा स्वराज जाएंगी अमेरिका
मोदी नहीं, सुषमा स्वराज जाएंगी अमेरिका
Share:

नई दिल्ली - संयुक्‍त राष्‍ट्र की आम सभा के 71वें सत्र को संबोधित करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका नहीं जाएंगे. उनकी जगह विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज 26 सितंबर को यूएन जनरल असेंबली को संबोधित करेंगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता विकास स्‍वरूप ने एक प्रेस कॉन्‍फेंस में यह जानकारी दी.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने इस बात का ख्‍ुालासा नहीं किया कि अचानक कार्यक्रम में बदलाव क्‍यों किया गया. पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्‍त राष्‍ट्र की अाम सभा को संबोधित करने वाले थे. माना जा रहा है कि अपने विदेश दौरे पर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे लगातार सवालों के बाद प्रधानमंत्री ने अपनी जगह सुषमा को भेजने का फैसला किया है

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा कि जब तक बलूचिस्‍तान में दमन और मानवाधिकारों का हनन जारी रहेगा, भारत मुद्दा उठाता रहेगा. उन्‍होंने बताया कि ब्रिक्स देशों के प्रतिनिधि पाकिस्‍तान से पनप रहे आतंकवाद और हिंसक कट्टरता से लड़ने के लिए एकजुट होकर कोशिश करने पर सहमत हो गए हैं.

स्‍वरूप ने कहा कि विदेश सचिव ने अपने पाकिस्‍तानी समकक्ष को पत्र लिखकर मुंबई आतंकी हमले के ट्रायल को शीघ्र कराए जाने को कहा है, यह पत्र 6 सितंबर को पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री को प्राप्‍त हुआ है. जल्‍द ही इस आतंकी हमले को आठ साल पूरे हो जाएंगे, विदेश सचिव ने दोषियों को सजा देने के लिए लिखा है.

स्‍वरूप के अनुसार अभी पाकिस्‍तान ने भारत के पत्र पर कोई जवाब नहीं दिया है. स्‍वरूप ने यह भी कहा कि अगर पाकिस्‍तान मुंबई आतंकी हमलों के ट्रायल को पूरा करने को लेकर गंभीर है तो वे पत्र में दिए गए हमारे सुझाव जरूर मानेंगे.

लीबिया से आजाद हुए चार भारतीय नागरिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -