तीन दिवसीय यात्रा के बाद विदेश मंत्री स्वदेश रवाना
तीन दिवसीय यात्रा के बाद विदेश मंत्री स्वदेश रवाना
Share:

पोखरा : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज South Asian Association for Regional Cooperation (दक्षेश) के मंत्रियों के साथ बैठक के बाद नेपाल से स्वदेश रवना हो चुकी है। यहां उन्होने पाकिस्तानी सलाहकार सरताज अजीज से भी मुलाकात की। सार्क सम्मिट से हटकर अजीज से बातचीत के दौरान सुषमा ने एकपक्षीय वार्ता में पठानकोट में हुए आतंकी हमले का मुद्दा भी रखा।

अपने तीन दिवसीय यात्रा के बाद सुषमा पोखरा से एमआई-17 विमान से उतर प्रदेश के गोरखपुर के लिए रवाना हुई। वहां से वो विशेष विमान से दिल्ली पहुचेंगी। इससे पहले गुरुवार को सुषमा ने घोषणा की थी कि एक पाकिस्तानी जांच दल 27 मार्च को पठानकोट आतंकी हमले की जांच के लिए भारत आएगा।

2 जनवरी को हुए आतंकी हमले के बाद यह पहला मौका था, जब दोनों देशों के राजनयिकों ने मुलाकात की और 20 मिनट तक बातचीत की, जिसमें मुख्य मसला पठानकोट आतंकी हमला ही रहा। इस साल कराची में होने वाले कराची शिखर सम्मेलन के लिए सुषमा ने प्रधानमंत्री के लिए भेजा गया आमंत्रण भी स्वीकार कर लिया है।

उन्होंने दक्षेस की ‘सामूहिक शक्ति’ को मजबूत बनाने के साथ साथ दक्षिण एशियाई आर्थिक संघ के लिए जरूरत पर जोर दिया जिसमें व्यापक संपर्क हो। साथ ही उन्होंने रेल तथा मोटर वाहनों से संबंधित लंबित करारों पर काम आगे बढ़ाने के लिए भी कहा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -