युवाओं को जाति में नहीं विकास में दिलचस्पी : सुशील मोदी
युवाओं को जाति में नहीं विकास में दिलचस्पी : सुशील मोदी
Share:

पटना: इन दिनों बिहार में राजनीतिक खींचतान का दौर है। बिहार के प्रमुख नेता अपनी विपक्षी पार्टियों के खिलाफ बयानबाजी में लगे हैं। तो दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव द्वारा जातीय जनगणना के नाम पर लोगों को जातिवाद के दलदल में फंसाने का प्रयास किया जा रहा है। मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में जहां युवाओं का टेस्ट बदल रहा है वहीं लालू अभी भी युवाओं को दिग्भ्रमित करने में लगे हैं। कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव युवाओं को लालटेन की रोशनी में टमटम की सवारी करवाने में ही लगे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने हाल ही में जातिगत जनगणना को लेकर लालू प्रसाद यादव द्व़ारा केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधने के बाद कहा कि लालू प्रसाद यादव ने तो सूचना क्रांति का मजाक ही उड़ा दिया। दरअसल आईटी से तो बड़े पैमाने पर युवाओं को रोजगार मिला है तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा कहा गया है कि वर्ष 1990 की जातिवादी मानसिकता में फंसे लालू प्रसाद यादव की तेल पिलाई लाठी के सहारे करने की बात कही गई है। मामले में यह बात सामने आई है कि वर्ष 2025 का विजन डाॅक्यूमेंट किस तरह से लागू किया जा सकता है।

इस मामले में उन्होंने कहा कि दरअसल मंडल आयोग द्वारा 3500 जातियों की पहचान की गई थी वहीं पिछले समय जो जनगणना की गई थी उसमें करीब 46 लाख से अधिक जाति उपजाति और गोत्र की पहचान हुई है ऐसे में नीतीश कुमार द्वारा बिहार से जातीय आंकड़ों को संशोधित कर केंद्र को भेजे जाने की बात कही गई थी। क्या बिहार सरकार इस दिशा में काम कर पाई है। इस मसले पर लालू से भी उन्होंने सवाल किया कि क्या फाईनल आंकड़े मिले बिना जनगणना जारी कर दी जाए। उन्होंने अपील की कि लालू अपने दिल की चिंता करें क्योंकि हाल ही में उन्होंने सर्जरी करवाई है उन्हें किसी तरह के अनशन या उपवास जैसा आंदोलन नहीं करना चाहिए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -