पठानकोट आतंकी हमला मोदी की पाकिस्तान यात्रा का परिणाम : शिंदे

Jan 06 2016 02:47 PM
पठानकोट आतंकी हमला मोदी की पाकिस्तान यात्रा का परिणाम : शिंदे

नई दिल्ली : पठानकोट के एयरबेस पर हुए आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने अपना विरोध जताया है। इस मामले में पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि जब पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी पाकिस्तान गए तो कारगिल का युद्ध हुआ। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाहौर गए तो पठानकोट का हमला हुआ। उन्होंने पत्रकारों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिया गया वह बयान दिखाया जो कि उन्होंने मुंबई में हुए आतंकी हमले को लेकर दिया था।

उन्होंने यह भी कहा कि सभी जानते हैं कि 26/11 के आतंकी हमले को लेकर उनके क्या विचार थे यह सभी जानते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री शिंदे ने मोदी के पुराने बयानों का उल्लेख किया। जिसमें उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के मंत्री पाकिस्तान को बिरयानी परोस रहे हैं। मगर अब क्या हो रहा है।

प्रधानमंत्री जवाब दें कि वे पाकिस्तान क्यों गए थे। उन्होंने कहा कि आखिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज से उनकी क्या बात हुई इसे सार्वजनिक किया जाना चाहिए। सरकार द्वारा देश को आतंकवादियों के हाथों में दे दिया गया है। वर्ष 1999 में आईसी 184 का अपहरण हुआ इसके बाद विदेश मंत्री आतंकियों को कांधार लेकर गए और आतंकियों को आज़ाद कर दिया गया।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पाकिस्तान गए तो कारगिल युद्ध हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाहौर गए इसी के साथ पठानकोट का हमला हो गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को आतंक से लड़ने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा गया।