अपने ढाई साल के काम पर वोट मांगें नीतीश : मोदी
अपने ढाई साल के काम पर वोट मांगें नीतीश : मोदी
Share:

पटना : शुक्रवार को भाजपा ने नीतीश सरकार की विफलताओं का रिपोर्ट कार्ड वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के सरकारी आवास पर जारी किया. इस रिपोर्ट कार्ड को ‘सात साल में बढ़ी रफ्ताऱ, ढाई साल में बंटाधार’ टैग लाइन दी गई है. मोदी ने कहा कि अपनी नाकामी छुपाने के लिए नीतीश कुमार ने 10 साल का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. उन्हें तो भाजपा के सरकार से हटने के बाद के ढाई साल का रिपोर्ट कार्ड जारी करना चाहिए और सरकार को अपने ढाई साल के काम के आधार पर जनता के बीच जाना चाहिए. इस अवसर पर पार्टी ने 68 पन्नों की पुस्तिका भी जारी की.

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले ढाई साल में बिहार हर मोर्चे पर पिछड़ गया. पिछले 2 साल में एक भी नई योजना की शुरुआत नहीं हुई. भाजपा से अलग होने के बाद नीतीश कुमार ने बिहार को राजनीतिक अस्थिरता के दलदल में फंसा दिया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इन ढाई साल में सिर्फ अगुआनी पुल का शिलान्यास ही किया है और वह भी दो बार.

2005 में जब भाजपा-जदयू की सरकार बनी,और सब अच्छा चल रहा था लेकिन अहंकार में आकर नीतीश कुमार उस जनादेश का अपमान किया. लेकिन जनता इस बार उन्हें मंजूरी नहीं देगी, बल्कि दंडित करेगी. 

मोदी ने कहा कि पिछले ढाई साल में अपराध बढ़ा है. विकास दर घट कर आधी रह गई है. बिहार विदेशी पर्यटकों के मामले में टॉप टेन की सूची से बाहर हो गया. कृषि विकास की दर भी कम हो गया है.

NDA की उपलब्धि को अपना बता रहे नीतीश

विधानसभा में विरोधी दल के नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि नीतीश कुमार NDA की उपलब्धि को अपनी उपलब्धि बता रहे हैं. सरकार ने अपनी रिपोर्ट कार्ड में सिर्फ आंकड़ों की बाजीगरी की है. उसे दो साल की विफलताओं पर चर्चा करनी चाहिए. सरकार की प्राथमिकता इन दो साल में सरकार बचाने की रही, न कि विकास की. वहीँ प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने नीतीश कुमार को बहुरूपिया बताते हुए कहा कि उन्हें अब सिर्फ ढाई साल के कार्यकाल के आधार पर वोट मिलेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -